बरौनी रिफाइनरी में स्वच्छता पखवारा जागरुकता कार्यक्रम

बेगूसराय : पीए नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान के तहत पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय, भारत सरकार के निर्देशानुसार एक से 15 जुलाई तक बरौनी रिफाइनरी में स्वच्छता पखवाड़ा मनाया जा रहा है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर इलाज से सतर्कता भली पर विषय पर आनलाइन निबंध, नारा एवं चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित की गई। प्रतियोगिता में बीआर डीएवी केंद्रीय विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया।

उक्त जानकारी कॉर्पोरेट संचार प्रबंधक अंकिता श्रीवास्तव ने दी। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण के मद्देनजर कर्मचारियों, परिवारजनों एवं सीआइएसए़फ जवानों सहित बच्चों को जागरूक करने के लिए आयोजित आनलाइन प्रतियोगिता में निबंध, चित्रकला एवं नारा प्रतियोगिता में बच्चों ने अपने घर बैठे हिस्सा लिया।

इसके अलावा ठेका श्रमिकों को भी स्वच्छता पखवाड़ा के दौरान जागरूक किया गया। उनके लगन और समर्पण की भावना को सम्मान देने के लिए “मैं हूं स्वच्छता आइकॉन'' कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान उन्हें स्वच्छता जागरूकता टी-शर्ट प्रदान किया गया। उन्होंने बताया कि बेगूसराय में कोरोना के फैलते मामलों को ध्यान में रखते हुए रिफाइनरी के आसपास के ग्रामवासियों को घर पर रहने, मास्क पहनने, सामाजिक दूरी का अनुपालन करने, भीड़-भाड़ वाले स्थान पर जाने से परहेज करने एवं अन्य सुरक्षा निर्देशों का अनुपालन करने के लिए जागरुकता अभियान चलाया गया।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार