बरौली प्रखंड में 11 लोगों सहित 25 और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले

गोपालगंज : जिले में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले एक सप्ताह से जिले में हर दिन बड़ी संख्या में लोग पॉजिटिव मिलने लगे हैं। मंगलवार को बरौली प्रखंड मुख्यालय के 11 लोगों सहित कुल 25 लोग कोरोना से संक्रमित मिले। संक्रमित मिले लोगों में कटेया प्रखंड के तीन, पंचदेवरी के एक व जिला मुख्यालय व सदर प्रखंड के कुल दस लोग भी शामिल हैं। नए संक्रमित लोगों के मिलने के बाद जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 545 तक पहुंच गई है। संक्रमित मिले सभी लोगों को चिकित्सकों की टीम ने होम क्वारंटाइन से आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया। साथ ही संक्रमित मिले लोगों के परिवार के सदस्यों का भी सैंपल प्राप्त करने को कहा गया है। ताकि इनके परिवार के संक्रमित लोगों की पहचान का कार्य किया जा सके। इस बीच पिछले चौबीस घंटे में कोरोना को मात देकर सात और लोग ठीक होकर अपने घरों को लौट गए। ऐसे लोगों को अपने घर के अंदर भी एक सप्ताह तक परिवार के अन्य सदस्यों से अलग रहने को कहा गया है।

कोरोना संकट काल में नवजात बच्चों का रखें विशेष ख्याल : सीएस यह भी पढ़ें
जानकारी के अनुसार नौ जुलाई को जिला मुख्यालय के अलावा बरौली प्रखंड में शिविर लगाकर कुल 125 लोगों का सैंपल प्राप्त किया गया था। सोमवार को सभी 125 लोगों की जांच रिपोर्ट मिली। जिसमें 103 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव रही। जबकि 11 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए। इसी प्रकार कटेया प्रखंड के दो चिकित्सक सहित चार लोग कोरोना से संक्रमित मिले हैं। इनके सैंपल की जांच उत्तरप्रदेश में कराई गई थी। संक्रमित लोगों में एक पंचदेवरी व दस जिला मुख्यालय व सदर प्रखंड के निवासी हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार मंगलवार को संक्रमित मिले लोगों में से केवल आठ लोगों की ट्रेवल हिस्ट्री प्राप्त हुई है। जबकि बाकी लोगों की ट्रेवल हिस्ट्री नहीं मिली है। प्रशासन के लिए बगैर ट्रेवल हिस्ट्री के लोगों में कोरोना का संक्रमण पाया जाना चिता का विषय है। हालांकि जिले में अबतक संक्रमित मिले 545 लोगों में से 280 लोग ठीक होकर घर लौट चुके हैं। जबकि वर्तमान समय में जिले में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 265 हो गई है।
इनसेट
अबबतक 11 हजार से अधिक लोगों की हो चुकी है जांच
गोपालगंज : प्रशासनिक आंकड़ों के अनुसार जिले में अबतक 11 हजार से अधिक लोगों की कोरोना जांच हो चुकी है। जुलाई माह में आम लोगों तक कोरोना बढ़ने को देखते हुए बाजार व प्रखंड मुख्यालयों में सैंपल प्राप्त कर उसकी जांच कराने का कार्य तेज किया गया है। पिछले तीन दिनों में एक हजार से अधिक लोगों का टेस्ट किया गया है। ऐसे में टेस्टिग का आंकड़ा बढ़ने के बाद संक्रमण का आंकड़ा भी दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है।
इनसेट
इनसेट
जानिए किस प्रखंड में मिले कितने पॉजिटिव
प्रखंड कुल संक्रमित ठीक हुए
गोपालगंज 171 66
बरौली 36 21
बैकुंठपुर 71 09
भोरे 21 18
हथुआ 33 27
कटेया 25 11
कुचायकोट 25 09
मांझा 16 15
पंचदेवरी 20 17
फुलवरिया 08 08
सिधवलिया 39 32
थावे 25 15
उचकागांव 18 10
विजयीपुर 07 07
मीरगंज 19 06
अन्य स्थान 08 08
कुल 545 280
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार