नासूर बने गिरियक बाजार में एनएच 20 पर बने गड्ढे

गिरियक । रांची-पटना को जोड़ने वाले एनएच 20 पर गिरियक बाजार में लगभग 500 मीटर दूरी में बने बड़े और गहरे गड्ढे नासूर बन गए हैं। इस कारण बड़े से लेकर छोटे वाहन रेंगते नजर आते हैं। दो माह के दौरान इन गड्ढों में 10 से 15 छोटे-बड़े वाहन पलट चुके हैं। आए दिन किसी न किसी वाहन की पत्ती टूट जाती है तो कभी छोटी कारों का अगला हिस्सा टकराकर चूर हो जाता है। सोमवार को भी एक बड़े गड्ढे में हिचकोले खाकर भारत पेट्रोलियम की गैस कंटेनर पलटते-पलटते बची। कंटेनर अपने स्थान से नीचे की ओर खिसक गई। कंटेनर को सीधा करने में पुलिस टीम एवं चालक को काफी देर तक मशक्कत करनी पड़ी। जबकि यह सड़क बिहार को झारखंड व पश्चिम बंगाल से भी जोड़ती है। जिसके कारण रोजाना ह•ारों यात्रियों की आवाजाही होती है।

अनियंत्रित होकर खाई में पलटी ट्रैक्टर, एक की मौत, दूसरा भाई जख्मी यह भी पढ़ें
इन दिनों लगातार बारिश की वजह से सड़क में बने गड्ढों में पानी भर गया है। एनएच कीचड़ से सन गई है। पैदल चलना दूभर हो गया है। स्थानीय ग्रामीणों की लगातार शिकायत के बाद एनएच प्रबंधन ने तीन माह पहले सड़क की मरम्मत कराई थी। परन्तु मात्र तीन दिन बाद वही स्थिति हो गई। फिर स्थानीय लोगों ने गिरियक बीडीओ से शिकायत की। बीडीओ धर्मवीर कुमार ने एनएच मैनेजर से गड्ढों को भरवाने का आग्रह किया। लेकिन 15 दिन बीत जाने के बाद भी मरम्मत नहीं कराई गई और न ही गड्ढों को भरा गया।
आए दिन सड़क जाम की वजह से सबसे ज्यादा परेशानी एंबुलेंस में पड़े मरीजों को हो रही है। नवादा, कोडरमा व रजौली से प्रतिदिन सैकड़ों मरीज इलाज के लिए पावापुरी स्थित व‌र्द्धमान मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल आते हैं, जिन्हें अक्सर घंटों जाम में फंसना पड़ता है। जिससे कभी भी उनकी जान जा सकती है।
रोजाना जाम की वजह से गिरियक पुलिस इसी से जूझती नजर आती है। तेज बारिश में भी वे भी सड़क से हट जाते हैं। तब 6 से 8 किमी लम्बा जाम लग जाता है। जिसे हटाने में अमूमन 8-9 घण्टे लग जाते हैं।
.....
बीडीओ ने कहा
....
गिरियक बीडीओ धर्मवीर कुमार ने बताया कि गिरियक बाजार में बड़े-बड़े गड्ढों की वजह से यहां आए दिन परेशानियां उत्पन्न हो रही है। एनएच मैनेजर से इसके लिए बात की गई लेकिन 20 दिनों बाद भी गड्ढों को नहीं भरा गया।
...ज्
थानाध्यक्ष ने कहा
...
गिरियक थानाध्यक्ष सुबोध कुमार ने बताया कि गड्ढों को भरने के लिए कई बार एनएच अधिकारियों को फोन कर चुके हैं लेकिन अभी तक कोई पहल होती नहीं दिख रही।
....
इनसेट
...
एनएच छोड़ 30 किमी लंबे वैकल्पिक मार्ग से जा रहे स्थानीय लोग
...
- दूसरे रास्ते का पता न होने से बाहरी राहगीर एनएच 20 के जाम में घण्टों फंस रहे
.ज्ज्..
एनएच 20 पर गिरियक बाजार के गड्ढों के कारण सड़क जाम नियति बन गई है। 5 से 6 घण्टे जाम से बचने को स्थानीय लोग पावापुरी से राजगीर और नारदीगंज होते हुए नवादा पहुंच रहे हैं। हालांकि इस दौरान उन्हें 30 किलोमीटर से अधिक दूरी तय करनी पड़ रही है। जबकि कुछ लोग पावापुरी से ही शाहपुर मोड़ होते हुए खराट मोड़ के रास्ते से आना-जाना कर रहे हैं। सोमवार को सड़क जाम 6 किमी लंबा रहा। इस कारण शाहपुर मोड़ से भी किसी वाहन के मुड़ने की स्थिति नहीं थी।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार