राजद के कद्दावर नेता सह पूर्व मंत्री विद्यासागर निषाद का पटना में निधन

राजद के कद्दावर नेता थे

= खगड़िया के गोगरी नगर पंचायत के उसरी के रहने वाले थे
जेएनएन, गोगरी, परबत्ता (खगड़िया): सूबे के पूर्व मंत्री सह राजद के कद्दावर नेता विद्यासागर निषाद का निधन मंगलवार की सुबह 7.55 पर पटना के जनक दुलारी हॉस्पिटल हनुमान नगर में हो गया। वे 86 वर्ष के थे और लंबे समय से बीमार चल रहे थे। वे कैंसर से पीड़ित थे।उनका इलाज पटना के पारस अस्पताल में चल रहा था और तीन दिन पूर्व उन्हें जनक दुलारी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। इसकी जानकारी उनके बड़े पुत्र बिजेंद्र निषाद और रिश्तेदार अखिलेश कुमार ने दी।
अलविदा कवि किकर, आप याद आते रहेंगे यह भी पढ़ें
राजद के जिला प्रवक्ता डॉ. इंद्रभूषण कुशवाहा ने बताया कि पूर्व मंत्री विद्यासागर निषाद का शव खगड़िया जिले के गोगरी नगर पंचायत स्थित उनके पैतृक गांव उसरी लाया जा रहा है। निधन की सूचना बाद भाजपा नेता व विधान पार्षद सम्राट चौधरी ने अस्पताल पहुंचकर विद्यासागर निषाद का अंतिम दर्शन किया और स्वजनों को सांत्वना दी।
उल्लेखनीय है कि विद्यासागर निषाद परबत्ता विधान सभा क्षेत्र से वर्ष 1990 एवं 1995 में दो बार विधायक रहे। वे जनता दल की टिकट पर निर्वाचित हुए थे। जनता दल की सरकार में मंत्री भी रहे। 1990 से 92 तक मत्स्य एवं पशुपालन मंत्री रहे। जबकि 93 से 95 तक मूल्यांकन एवं सांख्यिकी मंत्री रहे। 95 से 97 तक श्रम नियोजन एवं प्रशिक्षण मंत्री रहे। वर्ष 2004 से 2006 तक राजद से राज्यसभा सांसद भी रहे।

Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार