67 और नए व्यक्ति मिले संक्रमित, कुल संख्या हुई 949

बेगूसराय : जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण का रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार को यहां 67 और नए व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं। अब यहां संक्रमितों की कुल संख्या 949 हो गई है। कोरोना वायरस से संक्रमित 530 व्यक्ति अब तक स्वस्थ हुए हैं। वर्तमान में एक्टिव मामलों की संख्या 411 है। जबकि कोरोना वायरस से आठ लोगों की मौत हो चुकी है। डीएम अरविद कुमार वर्मा ने कहा कि नए संक्रमित पाए गए व्यक्तियों में 54 सदर प्रखंड एवं 13 बलिया प्रखंड से संबंधित हैं। उन्होंने कहा कि सभी नए संक्रमितों को आइसोलेशन सह ट्रीटमेंट सेंटर में भर्ती कर निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत कार्रवाई शुरू कर दी गई है। सभी नए संक्रमित व्यक्तियों के ट्रैवल हिस्ट्री एवं कॉन्टेक्ट ट्रेसिग का कार्य किया जा रहा है। संबंधित प्रखंड के अधिकारी को आवश्यकता अनुसार कंटेनमेंट जोन निर्धारित करने का निर्देश भी दिया गया है।

सिमरिया में डूबी मधुबनी की बच्ची का अब तक नहीं मिला शव यह भी पढ़ें
11120 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव : कोरोना वायरस की जांच के लिए जिले से अब तक 12 हजार 378 व्यक्तियों का सैंपल पटना भेजा गया, जिसमें से 12 हजार 69 सैंपल की रिपोर्ट प्राप्त हुई है। प्राप्त रिपोर्ट में से 11 हजार 120 व्यक्तियों के सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जबकि 309 सैंपल की रिपोर्ट प्रतीक्षित है। जिले में कोरोना वायरस से प्रभावितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए डीएम ने जिलेवासियों से कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने एवं लॉकडाउन के निर्देशों का अक्षरश: अनुपालन करने की अपील की है। उन्होंने लोगों से नियमित अंतराल पर अच्छी तरह से हाथ धोते रहने, मास्क का प्रयोग करने एवं सार्वजनिक स्थानों पर शारीरिक दूरी का अनुपालन करने की अपील भी की।
2211 व्यक्ति से वसूला गया जुर्माना : कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए डीएम सह जिला दंडाधिकारी अरविद कुमार वर्मा द्वारा सार्वजनिक अथवा कार्यस्थलों पर मास्क पहनने के आदेश का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है। मास्क का प्रयोग करने के लिए लोगों को प्रेरित करने के साथ-साथ आदेश का उल्लंघन करने वाले 2 हजार 211 व्यक्तियों से जुर्माने के रूप में 82 हजार 3 सौ रुपये वसूल किया गया है। डीएम ने कहा कि इस आदेश का सख्ती से पालन कराने के लिए विशेष ड्राइव भी चलाया गया है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार