आज से लॉकडाउन, बाजारों में उमड़ी भीड़

छपरा। लॉक डाउन की सूचना के साथ ही बाजारों में भीड़ उमड़ने लगी है। लोग पिछले लॉक डाउन को याद करते हुए खाद्य सामग्री की अधिक खरीदारी करने में जुटे हैं। जिसके कारण बाजार एवं दुकानों पर मेला लगा हुआ है। खाद्य सामग्री के अलावे आवश्यकता की सभी वस्तुएं खरीदने में लगे हैं। 16 जुलाई से लॉक डाउन के एलान ने लोगों को दोबारा सकते में डाल दिया है। अब लोगों को यह डर सताने लगा है कि कहीं यह लॉक डाउन भी विगत लॉक डाउन की तरह क्रमवार न होने लगे। बुधवार से लॉकडाउन को लेकर शहर की किराना दुकान से लेकर, जेनरल स्टोर, साग-सब्जी, दवा, कपड़ा, रेडीमेड, इलेक्ट्रॉनिक्स व हार्डवेयर की दुकानों पर लोग खरीदारी करते रहे। इस दौरान कहीं भी शारीरिक दूरी का अनुपालन नहीं दिखा।

रैंडम सैंपलिग की धीमी रफ्तार बढ़ा रही चिता यह भी पढ़ें
आटा-चावल की बढ़ी खरीदारी
आटा-चावल व अन्य खाद्य सामग्री की खरीदारी बुधवार को ज्यादा हुई। लोगों को यह डर था कि कहीं पिछले लॉकडाउन की तरह उन्हें महंगे दामों पर खरीदारी न करनी पड़ जाए। हालांकि जिले में खाद्य सामग्री का पूरा स्टॉक है। फिर भी लोग आवश्यकता से अधिक राशन की खरीदारी करने में लगे रहे। कल तक जो पॉलिथीन में आटा चावल खरीदते थे वे 25 किलो का बैग खरीदने लगे।
खरीदारी को लेकर दिनभर शहर में लगा रहा जाम
लॉक डाउन से पूर्व खरीदारी को लेकर पूरे दिन सड़को पर वाहनों की भीड़ लगी रही। ग्रामीण क्षेत्रों के लोग एवं छोटे दुकानदार भी आवश्यक सामानों की खरीदारी को लेकर शहर पहुंचे थे। लोग दिनभर खरीदारी करते रहे, जिसके कारण अचानक यातायात भी बढ गया और शहर में जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई। इसके कारण लोगों को आने जाने में काफी परेशानी हुई। शहर के गुदरी बाजार से लेकर भगवान बाजार, साहेबगंज, मौना चौक और सरकारी बाजार में सर्वाधिक जाम की स्थिति बनी रही।
खाद्य पदार्थाें की होगी पुन: होम डिलिवरी
लॉक डाउन के दौरान लोगों के घर से निकलने पर मनाही होगी। जिसके लिए उन्हें पुन: होम डिलिवरी का सहारा लेना पड़ेगा। इसके लिए जिला प्रशासन ने पूर्व से चयनित कुछ किराना दुकानों की सूची मोबाइल नंबर के साथ जारी किया है। जिससे कि उपभोक्ता उस नंबर पर फोन कर राशन सामग्री की होम डिलिवरी प्राप्त कर सके। राशन सामग्री के होम डिलिवरी की यह सुविधा शहर के साथ सभी प्रखंडो में भी मिलेगी। शहर के उपभोक्ता आदर्श किराना स्टोर, किराना घर, गुप्ता किराना स्टोर एवं ए टू जेड सुपर मार्केट के मोबाइल नंबर पर फोन कर होम डिलिवरी की सुविधा प्राप्त कर सकते है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार