शहर के पुरानी जेल रोड की सड़कों की स्थिति जर्जर, लोग परेशान

नवादा : इन दिनों शहर की सड़कों की स्थिति जर्जर हो बनी हुई है। शहरी इलाकों में सड़कों की कई साल से मरम्मत नहीं कराई गई है। सड़कों का मरम्मत कार्य नहीं होने से स्थिति जर्जर बनी हुई है। सड़कों पर जगह-जगह गड्ढा बन चुका है। लोगों को आने-जाने में काफी परेशानी होती है। साथ ही सड़कों से गुजरने वाले वाहनों को भी आने-जाने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। शहर का पुरानी जेल रोड इलाका मेडिकल हब माना जाता है। इस इलाके में शहर के नामी गिरामी चिकित्सकों का आवास है। और उनका क्लिनिक भी संचालित हो रहा है। जहां सुबह से देर रात तक शहर समेत ग्रामीण इलाकों से मरीज इलाज कराने पहुंचते हैं। लेकिन इस इलाके की सड़कों की स्थिति जर्जर हो चुकी है। सड़क गड्ढा में तब्दील हो चुका है। इस रास्ते होकर गुजरने वाले बाइक सवार व अन्य वाहनों को आने-जाने में काफी परेशानी उठानी पड़ती है। आए दिन बाइक सवार दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं। बावजूद प्रशासनिक अधिकारियों व वार्ड पार्षद की ओर से इस पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।


--------------------------
पईन की सफाई नहीं होने से गंदगी का अंबार
- पुरानी जेल रोड इलाके से होकर बरहगैनिया पईन गुजरी है। जिसका कई सालों से सफाई नहीं कराई गई है। पईन में गंदगी का अंबार लगा है। और पानी की निकासी नहीं हो रही है। गंदगी से निकलने वाली सडांध से लोग परेशान हैं। पईन के आस-पास रहने वाले लोगों को घर में रहना मुश्किल हो गया है। साथ ही नाली का नियमित साफ-सफाई नहीं होने से जाम पड़ा है। मच्छरों का प्रकोप भी काफी बढ़ गया है। इस समय कोरोना महामारी का दौर चल रहा है। शहर में संक्रमित मरीजों की संख्या में निरंतर बढ़ोतरी हो रही है। लोगों को बीमारी फैलाने का भय भी सताने लगा है।
ऐसे नगर परिषद की ओर से पूरे इलाके में ब्लीचिग पाउडर का छिड़काव कराया गया है।
----------------------------
कहते हैं लोग
- पुरानी जेल रोड के व्यवसायी रौशन कुमार, मंशु सिन्हा, कालिया कुमार, रंजन कुमार,निरंजन कुमार समेत कई लोगों ने बताया कि पुरानी जेल रोड इलाके में कई साल से सड़क की मरम्मत नहीं कराई गई है। सड़क की स्थिति जर्जर हो चुकी है। सड़क गड्ढा में तब्दील हो चुका है। बारिश होते ही सड़कों पर जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। नाली जाम रहने से गंदा पानी सड़कों पर जमा हो जाता है। लोगों को गंदा पानी में घुसकर पार होना पड़ता है। बरहगैनिया पईन पुरानी जेल रोड इलाके से होकर गुजरी है। पईन का कई साल से सफाई नहीं कराया गया है। गंदगी का अंबार लगा रहता है। मच्छरों का प्रकोप भी काफी बढ़ गया है। बीमारी फेलने का भय भी सताने लगा है। प्रशासनिक पदाधिकारियों व वार्ड पार्षद को इस पर ध्यान देने की जरूरत है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार