कार्यालय की शोभा बढ़ा रहा बस पड़ाव निर्माण की संचिका

बक्सर। करीब साठ हजार की आबादी वाले डुमरांव नगर में बस पड़ाव के निर्माण के लिए टीचर टेनिग स्कूल के पास केशरे हिन्द की करीब 1.15 चयनित भूमि संबधी संचिका एक साल से सरकारी कार्यालय की शोभा बढ़ा रही है। नगर में नासूर बनी सड़क जाम से निजात दिलाने के लिए तत्कालीन डीएम राघवेन्द्र सिंह ने डुमरांव नगर में स्थाई बस पड़ाव के निर्माण का प्रस्ताव मांगा था।

डीएम के निर्देश के आलोक में एसडीएम ने डुमरांव सीओ को नगर क्षेत्र में बस पड़ाव निर्माण के लिए भूमि का चयन करने का निर्देश जारी किया। जिसके बाद सीओ ने बस टीचर ट्रेनिग स्कूल और चकबंदी ऑफिस के बीच में मौजूद केशरे हिन्द की खाता संख्या 135 खेसरा 650 की 1 एकड़ 15 डिसमील भूमि का चयन किया। सीओ ने उक्त भूमि को बस पड़ाव के निर्माण हेतु हस्तांतरित करने को लेकर अनुशंसा करते हुए अभिलेख को एसडीएम कार्यालय को भेज दिए। जिस पर एसडीएम कार्यालय द्वारा भूमि संबधी अभिलेख में त्रुटि पाए जाने का हवाला देते हुए त्रुटियों का निराकरण करने को सीओ को निर्देश भरा पत्र भेजा गया। तत्कालीन सीओ ने गत 6 फरवरी 2019 को बस पड़ाव के लिए चयनित भूमि का स्थल निरीक्षण करने के बाद अभिलेख में व्याप्त त्रुटि का निराकरण करते हुए एसडीएम कार्यालय को अभिलेख भेज दिया। एसडीएम एवं डीसीएलआर द्वारा अपर समाहर्ता बक्सर द्वारा गत 16 अक्टूबर 2019 को बस पड़ाव निर्माण के लिए प्रस्तावित भूमि उपलब्ध कराए जाने संबंधी निर्देश के आलोक में भूमि का अभिलेख जिला प्रशासन को भेजा गया। इसी बीच तत्कालीन डीएम का स्थानांतरण होने के बाद बस पड़ाव निर्माण की कवायद रुक गई।
डीटीओ ने की मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना की समीक्षा यह भी पढ़ें
------------------------
बस पड़ाव के निर्माण को लेकर चयनित भूमि के बारे में अंचल कार्यालय से जानकारी लेने के बाद अग्रेतर कार्रवाई की जाएगी।
हरेन्द्र राम, एसडीएम बस पड़ाव के लिए भूमि चयन किए जाने के बारे में उन्हें जानकारी नहीं है। इस संदर्भ में अंचल कार्यालय से जानकारी लिया जा सकता है। चूंकि, अंचलाधिकारी द्वारा भूमि का चयन किया जाता है।
डी.पी.शाही, भूमि उप-समाहर्ता
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार