भोजपुर में डीएसपी समेत 71 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले

भोजपुर । जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार रूकने का नाम नहीं ले रही है। गुरुवार को जिले में जगदीशपुर के डीएसपी समेत 71 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए, जिसमें से 54 की रिपोर्ट बिहार हेल्थ सोसायटी, पटना से तथा 17 की रिपोर्ट आरा से मिली है।

बुधवार को 44 तथा मंगलवार को भी भोजपुर जिले में एक दारोगा और चौकीदार समेत 25 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले थे। इनमें से 09 संक्रमितों का स्वाब सैंपल सोमवार को ही सदर अस्पताल स्थित कोरोना जांच केंद्र में लिया गया था, जिनकी जांच ट्रू-नेट मशीन से किए जाने के बाद सभी 09 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। वहीं शनिवार को कोईलवर से संग्रह किए गए कुछ सैंपल पटना भेजे गए थे, जिसमें में 16 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इससे पहले सोमवार को जिले में एक प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी समेत 37 नए कोरोना पॉजिटिव केस मिले थे। जबकि शनिवार को एक हीं दिन में 81 कोरोना पॉजिटिव केस पाए गए थे। शनिवार की देर रात में भोजपुर जिला में कोरोना के 75 नए मामले सामने आए थे। संक्रमितों में अगिआंव, आरा शहरी इलाका, आरा सदर प्रखंड, संदेश और पीरो प्रखंड के निवासी शामिल थे। जबकि उसी दिन शनिवार को दिन में भी छह नए कोरोना पॉजिटिव केस केस पाए गए थे, जिसमें पांच शाहपुर तथा एक सहार के निवासी शामिल थे। वहीं छह जुलाई को भी 18 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसमें तीन पुलिसकर्मी भी थे।
बाजार से घर लौट रहे युवक की गोली मारकर हत्या, हंगामा यह भी पढ़ें
आपको बताते चलें कि अब तक जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 575 हो गई है, जिसमें 344 मरीज अब तक स्वस्थ हो चुके हैं। जबकि, 09 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। वहीं 231 एक्टिव संक्रमितों में से 71 नए संक्रमितों को छोड़कर शेष सभी संक्रमितों का इलाज पटना एवं भोजपुर के विभिन्न आइसोलशन कम ट्रीटमेंट सेंटरों में चल रहा है। पॉजिटिव पाए गए नए 71 संक्रमितों को आइसोलेशन में भेजने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। इधर कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों को लेकर जिले में हड़कंप मच गया है।
------------
कोरोना मीटर : - ताजा मामले (गुरुवार)- 71 - एक दिन के पहले के नए मामले- 44 - वर्तमान में संक्रमित- 231 - बचाए गए संक्रमित- 344 - कुल संक्रमित - 575 - मृत संक्रमित - 09
डीएम ने फोरलेन व कोईलवर पुल का किया निरीक्षण यह भी पढ़ें
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार