पीएम आवास की राशि के लिए आवास सहायक का रिश्वत मांगने का आडियो वायरल

शाम्हो (बेगूसराय) : सलहा सैदपुर बरारी पंचायत संख्या-दो के आवास सहायक अनमोल कुमार का एक वीडियो क्लिप वायरल हो रहा है। इसमें वे वार्ड नंबर सात के पीएम आवास योजना के लाभार्थी भासो यादव को आवास का फोटो लिए जाने के एवज में पैसे की मांग कर रहे हैं। इस ऑडियो क्लिप के बारे में जब बीडीओ अनिल कुमार से प्रतिक्रिया मांगी गई तो उन्होंने चुप्पी साध ली। जबकि आवास सहायक अनमोल कुमार इस पर कुछ भी बोलने से बचते नजर आए।

इस संबंध में टोटहा गांव के लाभार्थी भासो यादव ने बताया कि 40 हजार रुपये की पहली किश्त उनके खाते में भेजी गई। अगली किश्त के लिए 13 हजार रुपये बतौर रिश्वत आवास सहायक द्वारा मांग की गई। जिस पर उन्होंने कहा कि वे गरीब हैं, घर भी अधूरा है। रिश्वत की राशि कहां से लाकर दूं। कोई मदद नहीं कर रहा है।

टोटहा निवासी सोनू कुमार बताते हैं कि यह कोई पहला मामला नहीं है। ऐसे कई आरोप क्षेत्र के लाभार्थियों द्वारा पीएम आवास के लिए 10 से 15 हजार एवं शौचालय के लिए डेढ़ से दो हजार रुपये बतौर रिश्वत के रूप में दिए जाने की बात कही।
सामाजिक कार्यकर्ता एवं भाजपा नेता सुरेंद्र सिंह उर्फ सेठ जी बताते हैं कि लाभार्थी द्वारा अगर रिश्वत की राशि जमा नहीं की जाती है तो उनके खाते में एक किश्त की राशि भेजकर छोड़ दी जाती है। जिससे गरीब लाभार्थियों के पास न तो नया मकान बन पाता है और न ही पुराना रह पाता। मजबूर होकर उन्हें रिश्वत देना पड़ता है। बिजुलिया निवासी सीपीआइ नेता रामकुमार सिंह ने बताया कि लाभुक को बिचौलिए सरेआम धमकाते हैं कि अगर रिश्वत की राशि नहीं दी तो आवास कैंसिल करवा दिया जाएगा।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार