चौक- चौराहों पर प्रशासनिक सख्ती से थमी शहर की रफ्तार

बेगूसराय : कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार पर नियंत्रण को लेकर जारी लॉकडाउन के पहले दिन विभिन्न चौक-चौराहों पर प्रशासनिक सख्ती देखी गई। सुबह से ही नगर निगम चौक चौक, ट्रैफिक चौक, हर-हर महादेव चौक पर पुलिस ने बेवजह निकलने वाले बाइक चालकों समेत राहगीरों से रोका-टोकी करते हुए घर में सुरक्षित रहने की हिदायत दी गई वहीं मनचलों को काबू में करने के लिए पुलिस ने लाठियां भी भांजी। डीएम के निर्देश पर लॉकडाउन के नियमों की सख्ती से अनुपालन को लेकर सदर एसडीओ संजीव कुमार चौधरी, सदर डीएसपी राजन सिन्हा, नगर थानाध्यक्ष अमरेन्द्र कुमार झा भी सड़कों पर उतरे और ट्रैफिक चौक समेत अन्य चौक-चौराहों पर बाइक चालकों, चौपहिया वाहन चालकों समेत राहगीरों को नियमों के पालन को लेकर जागरूक करते हुए कार्रवाई की चेतावनी दी।

पीएम आवास की राशि के लिए आवास सहायक का रिश्वत मांगने का आडियो वायरल यह भी पढ़ें
मुख्य बाजार समेत सभी सड़कों पर दिखा असर :
प्रशासनिक सख्ती का शहर के मुख्य बाजारों समेत अन्य सड़कों पर भी व्यापक असर दिखा। बीते दिनों की तरह शहर की रफ्तार थमी रही, लोगों की आवाजाही कम रही। मुख्य बाजार, कचहरी रोड, जीडी कालेज रोड, विष्णुपुर रोड समेत अन्य सड़कों पर दवा दुकान, किराना दुकान समेत आवश्यक सेवाओं को छोड़ कर अधिकांश प्रतिष्ठान बंद रहे। दिन चढते ही घूप की तपिश को लेकर शहर की अधिकांश सड़कें सूनी रही। नगर थाना पुलिस व यातायात पुलिस के गश्ती वाहन कुछ-कुछ देर पर सड़कों पर गश्त कर माहौल का जायजा लेते रहे। दर्जनों बाइक किए गए जब्त, लोग हुए परेशान:
लॉकडाउन का सख्ती से अनुपालन को लेकर पुलिस की सख्ती बाइकर्स के लिए मुसीबत का सबब बनी रही। नगर थाना चौक व नगर निगम चौक पर बिना हेलमेट व बिना मास्क लगाए बाइक चालकों को रोक कर बाइक जब्त किया गया। गुरुवार को दिनभर जुर्माना देकर बाइक छुड़ाने वालों की भीड़ नगर थाना परिसर में लगी रही, इस दौरान कोई दवा खरीदने के बहाने करता रहा तो कोई दुबारा ऐसी गलती नहीं करने की बात कह पुलिस के सामने गिड़गिड़ाते रहे। लेकिन इन सब का पुलिस पर कोई असर नहीं दिखा।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार