रोजाना बढ़ रहे कोरोना के मामले

शिवहर। शुक्रवार को जिले में कोरोना के फिर आधा दर्जन से अधिक नए मामले सामने आए। सिविल सर्जन डा. राजदेव प्रसाद सिंह ने बताया कि जिले में कुल कोरोना संदिग्धों की संख्या 140 हो गई है। जिसमें 18 को आइसोलेशन सेंटर में रखा गया है। एक की मौत पूर्व में हो चुकी है। शेष स्वस्थ हो घर लौट चुके हैं वहीं कुछ होम आइसोलेशन में रखे गए हैं।

बीते एक सप्ताह में लगातार कोरोना पॉजिटिव केस सामने आ रहे। जिसमें चिकित्सक, चिकित्साकर्मी, पुलिस अधिकारी, पुलिस, बैंककर्मी एवं व्यवसायी भी शामिल हैं। आज एक दवा व्यवसायी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिसके फलस्वरूप एहतियातन जिला मुख्यालय स्थित तमाम दवा दुकानों को सैनिटाइज किया गया। विदित हो कि बढ़ते कोरोना केस को लेकर नपं अध्यक्ष अंशुमान नंदन सिंह के निर्देशन में मुख्यालय की सड़क एवं किनारे की दुकान व मकानों को सैनिटाइज करने का क्रम जारी है।

वहीं दूसरी ओर कोरोना का कहर बैंक ऑफ बड़ौदा पर भी देखा जा रहा। पहले पिपराही स्थित शाखा के कर्मी कोरोना प्रभावित हुए वहीं मुख्यालय स्थित शाखा पर भी कोरोना की कु²ष्टि पड़ी। नतीजतन आज भी बीओबी की शाखा नहीं खुली। शटर पर तत्संबंधी नोटिस चस्पा है ताकि आने वाले ग्राहकों को वस्तुस्थिति की जानकारी मिल सके। बावजूद आज भी बड़ी संख्या में पहुंचे ग्राहक बैरंग वापस लौट गए।
कोरोना के नित नए केस ने जिलावासियों की चिता बढ़ा दी है। साथ ही बढ़ गई हैं कई तरह की परेशानियां। खासकर कई महीनों से घर में बैठे बच्चों की पढ़ाई एक मायने में चौपट हो गई हैं। कहने को ऑन लाइन पढ़ाई की जा रही जो महज रस्म अदायगी भर है। इसके अलावा वैसे लोग जो दिहाड़ी मजदूरी या फिर छोट मोटे धंधे कर परिवार चलाते हैं के समक्ष अर्थ संकट आन खड़ा है जिसका निदान आने वाले महीनों में होना संभव नहीं लगता।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार