सुनसरी में नेपाल पुलिस और अपराधियों में मुठभेड़, घायल

अररिया। पथरदेवा सीमा से सटे सुनसरी जिले के देवानगंज सीमा के समीप नेपाल पुलिस की अपराधियों मुठभेड़ में दो अपराधी घायल हो गये हैं।

पुलिस कार्यालय विराटनगर से मिली जानकारी के अनुसार, सुनसरी पुलिस के द्वारा हुए भिड़ंत में आपराधिक समूह में से दो लोगों को गोली लगी है। इस बाबत सुनसरी एसपी कमल थापा ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर गुरुवार की देर रात्रि देवानगंज सीमा के समीप पहुंची पुलिस की विशेष टीम ने जब अपराधियों को रुकने को कहा तो वे फायरिग कर दशगज्जा की ओर भागने का प्रयास किया। इसपर पुलिस द्वारा जवाबी फायरिग में दो अपराधी को गोली लगी जिसका इलाज पुलिस अभिरक्षा में किया जा रहा हैं। वहीं अन्य तीन अपराधी सीमा पार कर भागने में सफल हुए हैं। गिरफ्तार व्यक्ति नशीली दवाओं का कारोबारी बताया गया है।
आधार लिक कराने को ले पीडीएस दुकान का चक्कर लगा रहे हैं राशन कार्डधारी यह भी पढ़ें
एसपी श्री थापा ने बताया कि इस मुठभेड़ में पुलिस के द्वारा 12 राउंड गोली चलाई गई हैं। गिरफ्तार अपराधी का नाम पिंटु और राजेश बताया गया है। घायल दोनों अपराधियों को घुटने के नीचे गोली लगी है। जिसका इलाज स्थानीय अस्पताल में करवाने के पश्चात बेहतर इलाज के लिए धरान स्थित बीपी कोइराला रेफर किया गया है। एसपी कमल थापा ने बताया कि मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने एक पिस्तौल, छह कारतूस व मैगजीन बरामद किया है। पुलिस द्वारा घटनास्थल से दो बाइक बरामद किया गया है। एक बाइक का नम्बर बीआर 38वी3528 है वहीं दूसरी बाइक बिना नंबर की होंडा साइन 125 सीसी है।
अररिया जिला के पथरदेवा सीमा से सटे देवनगंज में सुनसरी पुलिस की गोली से घायल व्यक्ति देवानगंज के सीमावर्ती वार्ड संख्या दो के 23 वर्षीय पिंटू यादव व वार्ड तीन के राजेश यादव के बारे में अनुसंधान में सामने आयी है। घायल दोनों का इलाज धरान स्थित विपि कोइराला स्वास्थ विज्ञान प्रतिष्ठान में किया जा रहा है। सुनसरी पुलिस प्रवक्ता सह डीएसपी विनोद कुमार शर्मा ने प्रेसवार्ता कर घटना की जानकारी देते हुए कहा कि सीमा इलाके से प्रवेश करने की सूचना पर भारतीय नागरिक होने का अनुमान लगाया गया था। लेकिन घायल गिरफ्तार अपराधी ने देवानगंज के ही होने की बात कही है तथा अन्य तीन फरार अपराधी भारतीय नागरिक होने की बात सामने आ रही है। डीएसपी शर्मा ने कहा कि घायल अपराधी कॉन्ट्रेक्ट किलर है जो डकैती, हथियार के तस्करी व नशीली दवाओं के कारोबार में संलग्न होने की पुष्टि हुई है। फरार अपराधियों के इतिहास को खंगाले जाने की बात डीएसपी शर्मा ने कही है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार