ENG vs WI, 2nd Test: 7 दशकों का इंतजार खत्म, एक ही इनिंग में रोस्टन चेज के 2 कारनामे

ENG vs WI, 2nd Test: इंग्लैंड ने मैनचेस्टर में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन तक भले ही अपना दबदबा बना लिया, लेकिन वेस्टइंडीज के बॉलर रोस्टन चेज ने इस दौरान 2 कारनामे किए।

मैनचेस्टर में 70 साल बाद विंडीज के स्पिनर ने झटके 5 विकेट
रोस्टन चेज ने 44 ओवरों में 3.90 की इकॉनमी से 172 रन देकर 5 विकेट झटके। इस दौरान उनसे 3 ओवर मेडन भी रहे। मैनचेस्टर के मैदान पर 70 साल बाद ऐसा हुआ है जब किसी वेस्टइंडीज के स्पिनर ने 5 विकेट एक पारी में झटके हों। चेज से पहले ये कारनामा 1950 में वेस्टइंडीज के स्पिनर एएलएफ वेलेंटाइन ने किया था।
Roston Chase has wickets That's his third five-wicket haul in Tests #ENGvWI pic.twitter.com/XSeUEzhFZX
35 साल बाद दिखा ये कारनामा
रोस्टन चेज ने रॉरी बर्न्स को एल्बीडब्लू आउट कर इंग्लैंड की पारी का पहला विकेट अपने नाम किया। मैनचेस्टर के मैदान पर 35 साल बाद किसी स्पिनर ने विरोधी टीम का पहला विकेट लिया। उनसे पहले साल 1985 में स्पिनर जॉन एम्बुरे ने ऑस्ट्रेलिया के ओपनर केपलर वेसेल्स को आउट किया था।
इंग्लैंड ने 469 रन बनाकर पारी घोषित की
बेन स्टोक्स (176) और डोम सिबले (120) के बीच चौथे विकेट की 260 रन की साझेदारी की मदद से इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट में पहली पारी नौ विकेट पर 469 रन के विशाल स्कोर पर घोषित की। जवाब में वेस्टइंडीज ने एक विकेट खोकर 32 रन बना लिए।
दूसरे दिन तक जॉन कैंपबेल (12)दसवें ओवर में सैम कुरेन की गेंद पर पगबाधा आउट हुए। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर क्रेग ब्रेथवेट छह और अलजारी जोसेफ 14 रन बनाकर खेल रहे थे।

अन्य समाचार