जानिए आपकी राशि के अनुसार कौन सा वर्कआउट स्टाइल आपके लिए सबसे अच्छा है?

फिट और स्वस्थ रहने के लिए हम सभी को कुछ तरह के व्यायाम करने की आवश्यकता है। लेकिन यह सही कसरत शैली का चयन करने के लिए भ्रमित हो जाता है। तो, हम इसे अपने राशि चक्र व्यक्तित्व गुणों के आधार पर चुन सकते हैं। पता लगाओ कैसे।

हम जानते हैं कि फिट रहने के लिए नियमित वर्कआउट करना कितना महत्वपूर्ण है। और जब कसरत की बात आती है, तो जिम, तैराकी, योग, नृत्य, भारोत्तोलन और अन्य जैसे कई विकल्प हैं। वे सभी के अपने स्वास्थ्य लाभ हैं। लेकिन हर किसी को सक्रिय रहने के लिए किसी न किसी तरह के व्यायाम में व्यस्त होना चाहिए।
अपने सूर्य संकेतों के आधार पर वर्कआउट प्रकार। 
 
मेष- प्रतिस्पर्धी एथलेटिक्स .
आप भावुक और अत्यधिक प्रतिस्पर्धी हैं।  तो, आपको निश्चित रूप से प्रतिस्पर्धी एथलेटिक्स का विकल्प चुनना चाहिए। आप अत्यधिक ऊर्जावान हैं और दूसरों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए पैदा हुए हैं। तो, इस तरह की कसरत आपके व्यक्तित्व को पूरी तरह से सूट करती है। 
 
वृषभ- वजन उठाना
आप एक मजबूत व्यक्ति हैं लेकिन एक ही समय में आलसी हैं। तो, उच्च तीव्रता या एरोबिक्स आपको थका हुआ और पसीने से तर कर देता है। इसलिए, वेट ट्रेनिंग आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प है। क्योंकि आप कुछ दोहराव पर ध्यान देना चाहते हैं। जो आपको शांत कर रहा है। इसलिए फिट रहने के लिए वेट लिफ्टिंग आपके लिए परफेक्ट है। 
 
मिथुन- योग
इन लोगों को कम मात्रा में घबराहट और बेचैनी होती है। तो, उन्हें कुछ ऐसा चाहिए जो उनके दिमाग को शांत और शांत करे। जेमिनी को मुख्य शक्ति और लचीलेपन पर ध्यान देने की आवश्यकता है। तो, योग आपके लिए सबसे अच्छा है क्योंकि यह आपको मानसिक शांति देगा। 
 
कर्क- तैराकी
जब आप पानी में या उसके आसपास होते हैं, तो यह आपको सबसे ज्यादा खुश करता है। इसलिए, सक्रिय और स्वस्थ रहने के लिए तैराकी आपकी कसरत है। आप तैराकी करते समय अपनी कल्पनाओं में भी लिप्त हो सकते हैं। यह आपको आराम और फिर से जीवंत करेगा। 
 
सिंह- HIIT
HIIT एक तरह का वर्कआउट है जो आपको तब तक आराम करने की अनुमति नहीं देता है जब तक आप इसे करने के लिए बहुत थक नहीं जाते हैं। तो, Leos HIIT करने के लिए एकदम सही हैं। इससे आपको पसीना आता है और आपको वह पसंद आता है। यह आपको बहुत अच्छा लगता है। तो, यह आपके लिए एक संपूर्ण अभ्यास होगा क्योंकि आप पसीना बहाने में व्यस्त होंगे।
 
कन्या- बर्रे वर्कआउट
कन्या सभी राशियों के पूर्णतावादी होते हैं। वे चीजों को तब तक दोहराना पसंद करते हैं जब तक कि वे सही प्रतीत न हों। इसलिए, उनके लिए बार्रे वर्कआउट करते हैं। क्योंकि यह दोहराव पर आधारित है और फॉर्म और तकनीक पर केंद्रित है। तो, आप बिना थके उन्हें करते रह सकते हैं। 
 
तुला- नृत्य
तुला परिष्कृत व्यक्ति हैं जो सुंदर चीजों और व्यक्तियों को पसंद करते हैं। इसलिए, पसीने से तर बतर जिम मशीनें और व्यायाम उनके लिए नहीं हैं। वे एक स्टूडियो में नृत्य करना पसंद करेंगे जहां वे दर्पण और महान संगीत से घिरे होंगे। तो, ज़ुम्बा उनके लिए एक बढ़िया विकल्प है। 
 
वृश्चिक- बॉक्सिंग
वृश्चिक शक्ति, वर्चस्व और आत्मविश्वास के बारे में हैं। वे अक्सर प्रतिद्वंद्विता, प्रतिस्पर्धा और क्रोध में लिप्त होना पसंद करते हैं। इसलिए, यह कहना अनावश्यक है कि मुक्केबाजी आपकी फिटनेस के लिए एकदम सही है। आप इस अभ्यास में अपनी शक्ति, प्रभुत्व और क्रोध दिखा सकते हैं। 
 
धनु- रॉक क्लाइंबिंग
आप सामाजिक, साहसी और तलाशने के लिए प्यार करते हैं। इसलिए, रॉक क्लाइम्बिंग आपके लिए सबसे उपयुक्त है। आप इसमें दूसरों के साथ सामंजस्य स्थापित कर सकते हैं। और फिट रहने के लिए रॉक क्लाइम्बिंग एक बेहतरीन कसरत है। 
 
मकर- भागदौड़ रहेगी
आप पैसे बचाना और अपने काम से समझौता करना पसंद करते हैं। तो, दौड़ना सिर्फ आपके लिए है। आपको इस पर अपनी मेहनत की कमाई खर्च करने की जरूरत नहीं है। आप अपने काम में बाधा डाले बिना कभी भी ऐसा कर सकते हैं। और आप इसमें खुद का मुकाबला भी कर सकते हैं। तो, दौड़ना शुरू करें। 
 
कुंभ- टीम स्पोर्ट्स
आप एक महान टीम खिलाड़ी हैं, जो दूसरों के साथ दोस्ताना है। इसलिए, फिट और स्वस्थ रहने के लिए किसी भी तरह का टीम खेल आपके लिए सबसे अच्छा है। इससे आपको दूसरों के साथ मेलजोल बढ़ाने में भी मदद मिलेगी। यह आपकी शारीरिक आत्म-जागरूकता को बढ़ाएगा।
 
मीन- सिंक्रोनाइज्ड स्विमिंग
आप एक कल्पनाशील व्यक्ति हैं और पानी के आसपास रहना पसंद करते हैं। इसलिए, तैराकी आपके लिए सबसे अच्छी कसरत है। लेकिन आप वर्कआउट करते समय पानी में पैटर्न बनाना भी पसंद करते हैं और एक टीम के रूप में सब कुछ करते हैं। तो, सिंक्रनाइज़ तैराकी आपके लिए सही विकल्प है। पानी में अलग-अलग पैटर्न बनाते हुए आपको ऐसा करने में मज़ा आएगा। क्योंकि आपको वर्कआउट की जरूरत है जो मजेदार हो।
#Yuva Horoscope
#Partner Feeds  
#Movies   
#Lifestyle  
#Technology     
##Google Feeds  
#DoubleClick Feed  
#Latest News   
#Entertainment   
#Photogallery 
#Celebrities
#Discovery Plus
#Bollywood
#Movie Review
#Hollywood
#BizarreNews
#Gossip
#Pets Discovery Plus
#WWE Main
#News 
#ViralGreetingsLatest
#ViralLaest
#Daily Share 
#ViralTrending 
#ViralRomance 
#ViralGood MorningLatest 
#ViralThought For the DayLatest 
#ViralDevotion 
#ViralGeneral Knowledge 
#ViralJokes 
#Feel Good 
#ViralGood EveningLatest
#ViralGood NightLstest
#Beauty 
#Health Fitness 
#Beauty Tips 
#Health Tips
#Relationship 
#Economy 
#Business  
#India 
#Politics   
#CVHidden Corona  
#TempCoronavirus 2020  #CPLQuint Live Updates   
#WTcorona virus 2020   
#WTHome Time Zone   
#TempCovid 19 Affects Indian Cinema   
#Economic Impact Due To Corona   
#CVPM Lockdown Address Nation     
#Discovery Plus
#LB Corona in Delhi
#Buzz Trending
#Politics 
#Realme
#Travel
#Sports
#Fashion
#Crime
#Hollywood
#Bollywood
#Movie Review
#Arts Culture
#Cars Bikes Discovery Plus
#Foods
#Women
#Beyond Fake News
#ViralGreetingsLatest
#ViralLaest
#Beauty Tips
#Shravan Month
#BizarreNews
#Gossip
#Oppo
#Realtionship
#Pets Discovery Plus
#Army
#WWE Main
#LCNews
#Recipes

अन्य समाचार