बेन स्टोक्स ने वेस्टइंडीज के विरुद्ध उंगली मोड़कर मनाया शतक का जश्न, ये है वजह

8 जुलाई को वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हुई है. पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज की टीम ने जीत हासिल की और इसी के साथ सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. दूसरा टेस्ट मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जा रहा है, जिसमें इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 469-9 के स्कोर पर पारी घोषित कर दी.

इंग्लैंड की तरफ से बेन स्टोक्स ने शानदार 176 रन की पारी खेली. इस पारी में उन्होंने 2 छक्के भी लगाए. बेन स्टोक्स ने जैसे ही अपना शतक पूरा किया तो उन्होंने उंगली मोड़ कर अलग अंदाज में अपने शतक का जश्न मनाया. हर कोई यह देखकर हैरान रह गया कि आखिर उन्होंने ऐसा क्यों किया. दरअसल, बेन स्टोक्स ने अपना यह शतक अपने पिता को समर्पित किया. उन्होंने उंगली मुड़कर इसी वजह से जश्न मनाया.
Best cricketer in the world ? Scorecard/ https://t.co/uLg0r9IjHB #ENGvWI pic.twitter.com/eGoWNbGnGu
बेन स्टोक्स के पिता गेड स्टोक्स रग्बी प्लेयर थे और कोचिंग देने के बाद वह अपने बेटे के साथ इंग्लैंड आ गए थे. मगर कोच से पहले वह खिलाड़ी थे. उन्होंने अपने खेल के करियर को लंबा खींचने के लिए और ऑपरेशन के कारण बाहर बैठने की बजाय उन्होंने अपनी उंगली ही कटवा ली थी. अगर मैच की बात करें तो यह मैच ड्रॉ की तरफ आगे बढ़ रहा है. अगर पांचवे दिन बारिश नहीं होती है तो मुकाबला और भी रोमांचक हो सकता है. अगर मैच ड्रॉ हो जाता है तो भी वेस्टइंडीज की टीम के पास ही ट्रॉफी रहेगी.

अन्य समाचार