ENG Vs WI 2nd Test: जानें कैसा रहा चौथे दिन का हाल और पांचवें दिन किसे मिल सकती है जीत

मैनचेस्टर: इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच मैनचेस्टर में खेला जा रहा दूसरा टेस्ट बेहद रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है. चौथे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने दो विकेट के नुकसान पर 37 रन बना लिए हैं. इस तरह पहली पारी में 182 रनों की बढ़त हासिल करने के बाद अब इंग्लैंड की कुल बढ़त 219 रनों की हो गई है. गौरतलब है कि बारिश से बाधित इस टेस्ट में इंग्लैंड ने पहले खेलते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 469 रन बनाए थे. इसके बाद इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को सिर्फ 287 रनों पर समेट कर लंबी बढ़त हासिल की थी. इंग्लैंड के लिए पहली पारी में स्टुअर्ट ब्रॉड और क्रिस वोक्स ने तीन-तीन विकेट चटकाए.

कैसा रहा चौथा दिन के हाल
बारिश के कारण ड्रॉ की ओर जा रहे इस टेस्ट में एक समय वेस्टइंडीज की टीम सधी हुई बल्लेबाज़ी कर रही थी, लेकिन चौथे दिन के आखिरी सत्र में अचानक इंग्लैंड के गेंदबाज़ों ने मैच में जान डाल दी. एक समय 240 रनों पर सिर्फ चार विकेट गवांने वाली विंडीज ने सिर्फ 47 रनों के भीतर अपने छह विकेट गवां दिए. इस दौरान वेस्टइंडीज के लिए सलामी बल्लेबाज़ क्रेग ब्राथवेट ने 75, शामराह ब्रूक्स ने 68 और ऑलराउंडर रोशटन चेज़ ने 51 रनों की उपयोगी पारियां खेली. हालांकि, इन तीनों के अलावा कोई भी कैरेबियाई बल्लेबाज़ इंग्लिश गेंदबाज़ों के सामने टिक कर नहीं खेल सका. इंग्लैंड के लिए ब्रॉड-स्टोक्स ने जहां तीन-तीन विकेट झटके, वहीं सैम कर्रन को दो और स्टोक्स-बेस को एक-एक सफलता मिली.
पांचवें दिन इंग्लैंड की जीत संभव
पांचवे दिन का खेल आज दोपहर साढे तीन बजे शुरू होगा. मैनचेस्टर में आज मौसम ठीक रहने की संभावना है. ऐसे में इंग्लैंड पहले सेशन में तेज़ी से रन बनाकर वेस्टइंडीज को 300 से अधिक रनों का लक्ष्य देना चाहेगा. इसके बाद इंग्लिश गेंदबाज़ अगले दो सेशन में कैरेबियाई टीम को ऑलआउट करने की कोशिश करेंगे. वहीं तीन मैचों की सीरीज़ का पहला टेस्ट जीतने वाली वेस्टइंडीज मैनचेसटर टेस्ट को ड्रॉ कराने की हरसंभव कोशिश करेगी. लेकिन यह कहना गलत नहीं होगा कि पांचवे दिन वेस्टइंडीज पर मैच बचाने का दबाव भी रहेगा.
नेशनल हेड कोच पी गोपीचंद बोले- भारत में बैडमिंटन तेजी से उभरता हुआ खेल, भविष्य भी है उज्ज्वल
ENG Vs WI 2nd Test Day 4 Tea: इंग्लैंड की जीत की उम्मीद लगभग खत्म, फॉलोऑन बचाने के करीब वेस्टइंडीज

अन्य समाचार