बबीता से शादी के लिए रणधीर ने की थी कपूर खानदान के खिलाफ बगावत, करीना के जन्म के बाद हुए अलग

रणधीर कपूर बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता हैं। रणधीर कपूर के पिता राज कपूर भी बॉलीवुड के बड़े सुपरस्टार रहे। रणधीर कपूर ने बॉलीवुड में फिल्म आजकल से डेब्यू किया था। रणधीर कपूर की प्रेम कहानी भी बहुत ही ज्यादा रोमांचक रही। रणधीर कपूर ने 1971 से 1987 के बीच 34 फिल्मों में मुख्य भूमिका में काम किया और 1971 से 1975 के दौर में वे सबसे ज्यादा कमाई करने वाले बॉलीवुड के तीसरे अभिनेता थे।

पहली ही नजर में हो गए थे बबिता के दीवाने
रणधीर कपूर ने जब पहली बार बॉलीवुड अभिनेत्री बबीता को देखा था तो उनका दिल बबीता पर आ गया। वो जल्द से जल्द बबिता से शादी करना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने कपूर खानदान के खिलाफ भी बगावत कर दी थी।
परिवार था शादी के खिलाफ
रणधीर कपूर के परिवार वाले उनकी और बबीता की शादी के खिलाफ थे। जब रणधीर कपूर ने अपने पिता से अपनी शादी की बात की तो उन्होंने साफ साफ मना कर दिया था।
ब बीता ने रणधीर की खातिर छोड़ा फिल्मी करियर
रणधीर और बबीता अक्सर पार्टियों में एक साथ नजर आते रहे। इसके बाद बबीता ने रणधीर कपूर पर शादी का दबाव डाला। रणधीर कपूर के पिता ने बबीता और उनकी शादी के लिए शर्त रखी थी कि शादी के बाद बबीता फिल्मों में काम नहीं करेंगी। रणधीर से शादी के लिए बबीता ने यह शर्त स्वीकार कर ली थी।
करीना के जन्म के बाद हुए अलग
रणधीर कपूर और बबिता की शादी 1971 में हो गई थी। दोनों की शादी में बहुत कम लोग शामिल हुए थे। शादी के बाद दोनों फ्लैट में रहने लगे। लेकिन रणधीर कपूर के शराब पीने की लत और उनके कैरियर के प्रति लापरवाही देखकर बबिता उनको छोड़कर चली गई थी।
अ लग रहते थे पर नहीं लिया तलाक
बबिता अपनी दोनों बेटियों करिश्मा कपूर और करीना कपूर को लेकर अलग रहने लगी। लेकिन उन्होंने रणधीर कपूर से तलाक नहीं लिया। बबिता ने अपनी दोनों बेटियों का पालन-पोषण किया। लेकिन कुछ सालों बाद इनके बीच सब कुछ ठीक हो गया और ये दोनों फिर से साथ हो गए।

अन्य समाचार