जसप्रीत बुमराह या लसिथ मलिंगा? एंजेलो मैथ्यूज ने इसे चुना बेहतर गेंदबाज

भारतीय टीम के पास केवल बेहतरीन बल्लेबाज ही नहीं बल्कि एक से बढ़कर एक बेहतरीन स्पिनर गेंदबाज भी है. भारतीय टीम में जवागल श्रीनाथ, कपिल देव, वेंकटेश प्रसाद, जहीर खान जैसे तेज गेंदबाजों ने अपना जलवा दिखाया. लेकिन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 2016 के बाद टीम में जसप्रीत बुमराह के आने से भारतीय टीम का भाग्य बदल गया.

2015-16 में घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बुमराह को इनाम मिला और उन्हें राष्ट्रीय टीम में भी जगह मिली. 2013 में बुमराह ने आईपीएल से अपने करियर की शुरुआत की थी. 2018 में बुमराह को भारत की टेस्ट टीम में जगह मिली. अब तक बुमराह 14 टेस्ट मैचों में 68 विकेट हासिल कर चुके हैं. जसप्रीत बुमराह की कामयाबी में श्रीलंकाई तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा का योगदान रहा है. दोनों ही गेंदबाजों का एक्शन और टेंपरामेंट एक जैसा है. दोनों क्रिकेटर आईपीएल में भी मुंबई इंडियंस के लिए एक साथ खेल रहे हैं.
विश्व के दिग्गज क्रिकेटर मलिंगा और बुमराह की तुलना करते हैं. जब दोनों क्रिकेटरों की तुलना पर श्रीलंका के पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज से सवाल किया गया तो उन्होंने मलिंगा का चुनाव किया. एंजेलो मैथ्यूज ने कहा- यदि दोनों में से किसी एक को चुनना हो तो मैं लसिथ मलिंगा का ही चुनाव करूंगा. लेकिन डेथ ओवरों के लिए जसप्रीत बुमराह भी बेस्ट है. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन भी जसप्रीत बुमराह की तारीफ कर चुके हैं.

अन्य समाचार