बॉलीवुड के प्रसिद्ध पुरुष निर्देशक समीउल्लाह

निर्देशक एक ऐसा व्यक्ति है जो फिल्मों का निर्देशन करता है और शूटिंग के लिए आवश्यक सभी व्यवस्थाओं को देखता है। फिल्म की सफलता निर्देशक के प्रयास के कारण है। फिल्म से नुकसान या लाभ केवल निर्देशक से संबंधित है। कुछ लोकप्रिय पुरुष बॉलीवुड के निर्देशक हैं

क्रेडिट: तीसरे पक्ष की छवि संदर्भ
करण जौहर : - करण जौहर का जन्म 25 मई 1972 को मुंबई में हुआ था। उनके माता-पिता हिरो और यश जौहर हैं। वे एक प्रसिद्ध निर्माता, अभिनेता, निर्देशक, पटकथा लेखक और कस्टम डिजाइनर हैं। उन्होंने कई लोकप्रिय फिल्मों जैसे कबीर सुशी कभी गम, का निर्देशन किया। दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, स्टूडेंट ऑफ द ईयर, हम परिवार हैं। हर साल, वह अपनी फिल्मों में स्टार किड्स को लीड स्टार के रूप में लॉन्च करते हैं। 
क्रेडिट: तीसरे पक्ष की छवि संदर्भ
महेश भट्ट : - महेश भट्ट का जन्म 20 सितंबर 1948 को मुंबई में हुआ था। वह एक लोकप्रिय निर्देशक, निर्माता और पटकथा लेखक हैं। उन्होंने दिल है कि मानता नहीं, हम हैं राही प्यार के, द जेंटलमैन, पापा कहे हैं, दास्ताक जैसी कई फिल्मों का निर्देशन किया। आदि उन्होंने स्वाभिमान, ए माउथफुल ऑफ़ स्काई, कभी कभी और नामकरण जैसे कई टीवी धारावाहिकों के लिए भी काम किया। उन्होंने कई फिल्मफेयर और राष्ट्रीय पुरस्कार जीते।
क्रेडिट: तीसरे पक्ष की छवि संदर्भ
यश चोपड़ा : - यश चोपड़ा का जन्म 27 सितंबर 1932 को पाकिस्तान में हुआ था। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत आईएस जौहर और डीआर चोपड़ा के साथ सहायक निर्देशक के रूप में की थी। उन्होंने कभी कभी, दिल तो पागल है, बंटी और बबल, धूम 2 आदि जैसी लोकप्रिय फिल्मों का निर्देशन किया था। । उन्हें "पद्मश्री" और "दादासाहेब फाल्के" पुरस्कारों से सम्मानित किया गया और उन्होंने कई राष्ट्रीय और फिल्मफेयर पुरस्कार भी जीते।
क्रेडिट: तीसरे पक्ष की छवि संदर्भ
रोहित शेट्टी : - रोहित का जन्म 14 मार्च 1973 को मुंबई में हुआ था। उनके माता-पिता रत्ना और मुड्डू साहब शेट्टी हैं। उन्होंने फिल्म फूल और कांटे के लिए सहायक निर्देशक के रूप में अपना करियर शुरू किया। उन्होंने गोलमाल रिटर्न्स, चेन्नई एक्सप्रेस जैसी सुपरहिट फिल्मों का निर्देशन किया। सिम्बा, बोल बच्चन और कई अन्य। वह रियलिटी शो केट्रोन के खिलाड़ी के लिए भी होस्ट हैं।

अन्य समाचार