चौबीस घंटे में 24 और लोग मिले कोरोना पॉजिटिव

गोपालगंज : चार स्तर पर प्रारंभ हुई कोरोना संक्रमण की जांच के बाद जिले में कोरोना पॉजिटिव के आंकड़े लगातार बढ़ते जा रहे हैं। पिछले चौबीस घंटे के अंदर जिले में 24 और लोग कोरोना पॉजिटिव मिले। नए संक्रमित लोगों के सामने आने के बाद जिले में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा बढ़कर 690 तक पहुंच गया है। इस बीच जिले में संक्रमण से ठीक हुए लोगों की संख्या 451 हो गई है। संक्रमित मिले 24 में से 20 लोगों को चिकित्सकों की टीम ने होम क्वारंटाइन से आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया। जबकि चार लोगों को होम क्वारंटाइन में ही चिकित्सकों की निगरानी में रखा गया है। इस बीच सिविल सर्जन डॉ. टीएन सिंह ने संक्रमित मिले लोगों के परिवार के सदस्यों का भी सैंपल प्राप्त निर्देश जारी किया गया है। ताकि इनके परिवार के संक्रमित लोगों की पहचान कर उनका इलाज किया जा सके।


जानकारी के अनुसार गत 14 जुलाई को जिला मुख्यालय के अलावा मांझा, बरौली व बैकुंठपुर प्रखंड में शिविर लगाकर 270 लोगों का सैंपल प्राप्त किया गया था। रविवार की शाम सभी लोगों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई। इनमें से 24 लोग कोरोना से संक्रमित मिले। संक्रमित मिले लोगों में सदर प्रखंड के अलावा बैकुंठपुर व बरौली प्रखंड के लोग शामिल रहे। सैंपल जांच में 246 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव रही। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार संक्रमित मिले लोगों में किसी भी व्यक्ति की ट्रेवल हिस्ट्री नहीं मिली है। जुलाई माह में संक्रमित मिले करीब 90 प्रतिशत लोगों की हिस्ट्री नहीं मिलने पर प्रशासन की चिता बढ़ती जा रही है। ज्ञातव्य है कि जिले में अबतक संक्रमित मिले 690 लोगों में से 451 लोग ठीक होकर घर लौट चुके हैं। जबकि वर्तमान समय में जिले में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 239 है।
इनसेट
तेजी से हो रही कंटेनमेंट जोन में लागों की टेस्टिग
गोपालगंज : जिलाधिकारी अरशद अजीज ने बताया कि कोरोना जांच का कार्य और तेज कर दिया गया है। अबतक जिले में प्रत्येक दिन 270 लोगों की जांच कराई जा रही है। अबतक करीब 13 हजार लोगों की जांच का कार्य पूर्ण कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि वर्तमान समय में कंटेनमेंट इलाकों में लोगों की टेस्टिग पर जोर दिया जा रहा है। संक्रमण का आंकड़ा लगातार बढ़ने को देखते हुए लोगों से लगातार सतर्कता बरतने की अपील की जा रही है।
इनसेट
कोरोना मीटर
नए संक्रमित 24
पूर्व के संक्रमित 666
कुल संक्रमित 690
पिछले 48 घंटे में ठीक हुए 00
कुल स्वस्थ्य हुए लोग 451
कोरोना से मौत 01
कंटेनमेंट जोन की संख्या 78
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार