ENG vs WI, 2nd Test, Day 5, Live Score Updates: जीत से महज 1 विकेट दूर इंग्लैंड, रोमांचक हुआ मैच

England vs West Indies, 2nd Test: इंग्लैंड-वेस्टइंडीज के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में दूसरा टेस्ट मैच जारी है। पांचवें और आखिरी दिन इंग्लैंड ने मेहमान टीम के सामने जीत के लिए 312 रन का टारगेट रखा। इसका पीछा करते हुए वेस्टइंडीज ने 9 विकेट खोकर 194 रन बना लिए हैं। बता दें कि वेस्टइंडीज ने साउथम्पटन में पहला टेस्ट चार विकेट से तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से लीड बना रखी है।

पहला पारी: स्टोक्स-सिब्ली के बीच 260 रन की साझेदारी, इंग्लैंड ने खड़ा किया विशाल स्कोर
मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड को 29 रन तक 2 झटके लग चुके थे। इसके बाद डॉमिनिक सिब्ली ने जो रूट (23) के साथ अर्धशतकीय, जबकि बेन स्टोक्स के साथ 260 रन की साझेदारी कर टीम को संभाल लिया।
बेन स्टोक्स 19 बाउंड्री की मदद से 176, जबकि सिब्ली 120 रन बनाकर आउट हुए। उनके अलावा जोस बटलर ने 40 और डोम बेस ने नाबाद 31 रन की पारी खेली। इंग्लैंड ने अपनी पहली इनिंग 469/9 के स्कोर पर घोषित की। वेस्टइंडीज की ओर से रोस्टन चेज 5, जबकि कीमार रोच ने 2 शिकार किए। उनके अलावा अल्जारी जोसेफ-जेसन होल्डर ने 1-1 विकेट झटके।
दूसरी पारी: वेस्टइंडीज 287 रन पर ऑलआउट, इंग्लैंड के पास विशाल लीड
दूसरे दिन के आखिरी सेशन में वेस्टइंडीज बल्लेबाजी के लिए उतरा और उसने 16 रन पर सलामी बल्लेबाज जॉन कैंपबेल (12) का विकेट गंवा दिया, लेकिन बारिश के कारण तीसरे दिन एक गेंद भी नहीं फेंकी जा सकी।
चौथे दिन पहले सेशन में नाइट वॉचमैन अल्जारी जोसेफ (32) आउट हुए। उन्होंने क्रैग ब्रैथवेट के साथ अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम को संभाल लिया था। इसके बाद शाई होप (25) ने भी ब्रैथवेट के साथ तीसरे विकेट के लिए 53 रन जुटाए।
वेस्टइंडीज की ओर से ब्रैथवेट ने 75, शमराह ब्रूक्स ने 68, जबकि रोस्टन चेज ने 51 रन की पारी खेलकर टीम को फॉलोऑन के संकट से निकाला। वेस्टइंडीज अपनी पहली पारी में 287 रन पर ऑलआउट हुई और पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड के पास यहां से 182 रन की लीड बची। मेजबान टीम की ओर से स्टुअर्ट ब्रॉड और क्रिस वोक्स को 3-3 विकेट हाथ लगे।
तीसरी पारी: इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को दिया 85 ओवरों में 312 रन का टारगेट
इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी की शुरुआत बेन स्टोक्स और जोस बटलर से कराई, लेकिन बटलर पारी की चौथी ही गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके कुछ देर बाद जैक क्रॉली (11) को भी कीमार रोच ने बोल्ड कर दिया। आलम ये रहा कि टीम ने 17 रन पर अपने 2 विकेट गंवा दिए।
इसके बाद बेन स्टोक्स ने कप्तान जो रूट (22) के साथ तीसरे विकेट के लिए 71 रन जुटाए। रूट के आउट होने के बाद ओले पोप ने 7 गेंदों में नाबाद 12 रन की पारी खेली। इंग्लैंड ने 19 ओवरों में 3 विकेट खोकर 129 रन बना लिए थे, तभी कप्तान ने पारी को घोषित कर दिया। स्टोक्स 57 गेंदों में 3 छक्कों और 4 चौकों की मदद से 78 रन बनाकर नाबाद लौटे। वेस्टइंडीज की ओर से कीमार रोच (37/2) एकमात्र सफल गेंदबाज रहे। इस तरह मेहमान टीम को आखिरी दिन जीते के लिए 85 ओवरों में 312 रन का लक्ष्य मिला।
चौथी पारी: जल्दबाजी में नजर आया वेस्टइंडीज
टारगेट का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज के बल्लेबाज भी काफी जल्दबाजी में नजर आए। सलामी बल्लेबाज जॉन कैंपबेल (4) पारी की पांचवीं ही गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद क्रैग ब्रैथवेट (12), शाई होप (7) और रोस्टन चेज (6) महज 37 के स्कोर में चलते बने।
इसके बाद शमराह ब्रूक्स ने जर्मेन ब्लैकवुड के साथ पांचवें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। ब्लैकवुड 8 चौकों की मदद से 55 रन बनाकर आउट हुए।
दोनों टीमें:
इंग्लैंड: रोरी बर्न्स, डोमिनिक सिब्ली, जैक क्रॉले, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, ओली पोप, जोस बटलर (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, सैम कर्रन, डोमिनिक बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड।
वेस्टइंडीज: क्रैग ब्रैथवेट, जॉन कैंपबेल, शाई होप, शामराह ब्रूक्स, रोस्टन चेस, जर्मेन ब्लैकवुड, शेन डाउरिच (विकेटकीपर), जेसन होल्डर (कप्तान), अल्जारी जोसेफ, केमार रोच, शैनन गैब्रिएल।
LIVE
Dom Bess has bowled Holder  2️⃣ wickets needed for England gbeng 1️⃣3️⃣3️⃣ balls for Windies to survive  #ENGvWI pic.twitter.com/T7B1vZLXGN
Whatever Ben stokes is eating lately I need that
West Indies go to lunch three down 索 They have another 7️⃣4️⃣ overs to bat, can they save this Test?#ENGvWI SCORECARD ▶️ https://t.co/y31bzuEeOH pic.twitter.com/doh8oCTwJD
England declare gbeng West Indies will be chasing 3️⃣1️⃣2️⃣ in 8️⃣5️⃣ overs  #ENGvWI SCORECARD ▶️ https://t.co/y31bzuEeOH pic.twitter.com/Llq2oeyj5Y
Another maximum and it brings up 5️⃣0️⃣ for Stokes from just 3️⃣6️⃣ balls  #ENGvWI pic.twitter.com/3QYZzOPikV

अन्य समाचार