सुशांत सिंह राजपूत के मनोचिकित्सक ने पुष्टि की कि दिवंगत अभिनेता द्विध्रुवी विकार से पीड़ित थे: रिपोर्ट

एक अग्रणी अस्पताल के एक वरिष्ठ चिकित्सक, जिन्होंने सुशांत सिंह राजपूत से आखिरी बार मुलाकात की थी, ने दिवंगत अभिनेता के मानसिक स्वास्थ्य और निदान के बारे में पुलिस को पुष्टि की।दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के मामले में एक महत्वपूर्ण विकास में, मुंबई पुलिस द्वारा पूछताछ किए गए तीन मनोचिकित्सकों में से एक ने पुष्टि की है कि दिवंगत अभिनेता को द्विध्रुवी विकार था, मिड-डे की सूचना दी। एक अग्रणी अस्पताल के एक वरिष्ठ चिकित्सक, जिसे सुशांत ने आखिरी बार दौरा किया था, ने दिवंगत अभिनेता के मानसिक स्वास्थ्य और निदान के बारे में पुलिस को पुष्टि की। रिपोर्ट के अनुसार, बांद्रा पुलिस ने सुशांत के मामले में तीन मनोचिकित्सकों और एक मनोचिकित्सक के बयान दर्ज किए थे। अन्य बचे हुए डॉक्टरों ने अपने बयान में बताया है कि अभिनेता तनावपूर्ण जीवन व्यतीत करते थे, लेकिन अवसाद के सटीक कारण से इंकार नहीं किया गया। नाम न छापने की शर्त पर एक अधिकारी ने खुलासा किया कि सुशांत ने प्रत्येक डॉक्टर से दो-तीन बार मुलाकात की। "अभिनेता दो-तीन मुलाकातों के बाद अपने डॉक्टरों को बदल देता था। वह तीन मनोचिकित्सकों से तीन बार से अधिक बार नहीं गया है। जिस डॉक्टर से उसने आखिरी बार मुलाकात की थी, उसे उस बीमारी के लिए कुछ दवाइयाँ दी गई थीं जिनसे उसे पता चला था, लेकिन अभिनेता उन्हें ले गया। लगभग दो महीने। उन्होंने लॉकडाउन के दौरान मनोचिकित्सक से फोन पर सलाह ली थी, लेकिन उन्होंने उनकी सलाह का पालन नहीं किया, "अधिकारी ने मिड-डे का खुलासा किया।

जोन IX के डीसीपी अभिषेक त्रिमुखे ने कहा, "बांद्रा पुलिस ने सुशांत की मौत के संबंध में तीन मनोचिकित्सकों और एक मनोचिकित्सक के बयान दर्ज किए हैं।"
दिवंगत अभिनेता ने नवंबर 2019 से इन डॉक्टरों का दौरा करना शुरू कर दिया। डॉक्टरों में से एक ने अपने बयान में बताया कि निर्धारित अवधि तक दवा लेने की आवश्यकता है, लेकिन सुशांत ने बेहतर महसूस करना शुरू कर दिया।

अन्य समाचार