जानिए अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा जोनास और भूमि पेडनेकर के जन्मदिन पर उनके जीवन से जुड़ी कुछ प्रेरक बातें ...

प्रियंका चोपड़ा जोनास

 18 जुलाई 1982 को झारखंड के जमशेदपुर में जन्मी प्रियंका आज पूरी दुनिया में जानी जाती हैं। उन्होंने अपने अभिनय के दम पर बॉलीवुड को ऐसी हिट फिल्में दी हैं, जिनका जिक्र भारत के अलावा दुनिया के कई कोनों में किया गया है। 18 साल की उम्र में अलग पहचान जब उन्होंने मिस वर्ल्ड 2000 का खिताब जीता था। प्रियंका टैलेंटेड के साथ एक सौंदर्य प्रतीक हैं, और अपनी असीम अभिनय प्रतिभा, बुद्धिमत्ता और बुद्धिमत्ता से दुनिया को रोमांचित करती हैं।
 प्रियंका की विनम्रता, रंगीन व्यक्तित्व और पूरी तरह से खुशमिजाज उनके व्यक्तित्व के कुछ ऐसे पहलू हैं जो उनमें बने रहते हैं। हालांकि उनका करियर ग्राफ आसमान छू चुका है, लेकिन प्रियंका ने सिंगिंग, टेलीविजन, मानवीय कारणों, ओटीटी प्लेटफार्मों, हॉलीवुड जैसे अन्य प्लेटफार्मों पर एक अलग पहचान बनाई है। ।
 प्रियंका हमेशा से ही अपने अनोखे अंदाज के लिए जानी जाती हैं और जब से उन्होंने हॉलीवुड में अपनी जगह बनाई है, प्रियंका की लोकप्रियता और भी ज्यादा बढ़ गई है।
 देसी गर्ल प्रियंका के 38 वें जन्मदिन के अवसर पर, हाल के वर्षों में उनके कुछ बेहतरीन लुक पर एक नज़र डालें और उनका विलक्षण व्यक्तित्व उनके समान अद्वितीय और तेजस्वी व्यक्तित्व से कैसे चमकता है।
 प्रियंका चोपड़ा ने अपनी प्रतिभा, बुद्धिमत्ता और फैशन की गहरी समझ के माध्यम से दुनिया भर में कई लोगों को प्रेरित किया है। 2003 में फिल्म द हीरो: लव स्टोरी ऑफ ए स्पाई के साथ बॉलीवुड में अपनी शुरुआत के बाद, वह फोर्ब्स की सूची में दिखाई देने के लिए तेजी से बढ़ी हैं। दुनिया की 100 सबसे शक्तिशाली महिलाओं को और कई पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है।
 भूमी पेडनेकर
 भूमि पेडनेकर का जन्म 18 जुलाई 1989 को मुंबई में हुआ था। आज, यह बॉलीवुड के लिए एक उभरता हुआ सितारा है। उनके अभिनय की प्रशंसा करने के लिए, वह भूमि अभिनेत्री के रूप में काम करने से पहले, यशराज के बैनर तले एक सहायक निर्देशक के रूप में काम करती थीं। कुछ समय बाद, भूमि ने उस कंपनी की तीन फिल्मों का अनुबंध लिया
 भूमि ने बड़े पर्दे पर अपने करियर की शुरुआत 2015 में प्रदर्शित फिल्म दम लगा के हईशा के साथ की थी। इस फिल्म की भूमि ने अपना वजन 12 किलो बढ़ाया था क्योंकि इस फिल्म में भूमि का किरदार एक अधिक वजन वाली लड़की के जीवन पर आधारित था और सबसे चौंकाने वाली बात थी। यह है कि भूमि ने इस फिल्म की रिलीज की तारीख को अपना बढ़ा हुआ वजन दिया, जो पहले एक बहुत बड़ी बात थी।
 भूमि पेडनेकर की हर फिल्म एक अद्भुत संदेश देती है जो भारत की सामाजिक और सांस्कृतिक समस्याओं और अंधविश्वासी लोगों को समाज के सामने रखती है, यह समस्या हर वर्ग के लोगों से संबंधित है, चाहे वह उच्च, मध्यम और छोटे वर्ग के लोग हों।
 इन परेशानियों से जुड़ी भूमि पेडनेकर की फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा थी, इस फिल्म में, भूमि अक्षय कुमार के साथ लीडिंग लेडी की भूमिका में दिखाई दीं। फिल्म में न केवल भूमि का जबरदस्त शारीरिक परिवर्तन दिखाया गया, बल्कि उन्हें भूमिका में भी कास्ट किया गया। देसी महिला बोली और भाषा के मामले में।
 आज ये दो बॉलीवुड सितारे लाखों लोगों के प्रेरणा स्रोत बन गए हैं और उनका जीवन भी कई लोगों को प्रेरित करता है।

अन्य समाचार