इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के साथ बराबर की सीरीज, अब ये 2 टीम हैं फाइनल की दावेदार, देखें पॉइंट टेबल

टेस्ट क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए ही आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत की थी. जो बीच में कोरोना वायरस के कारण मुश्किल में नजर आ रही थी. अब इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत हो गयी. पहले मैच में वेस्टइंडीज ने जीत दर्ज किया तो अब इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट में वापसी कर ली है. जिसका फायदा उन्हें टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइंट्स टेबल में हुआ है.

जेसीसी बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर? अभी करें रजिस्टर *T&C Apply
इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में की वापसी
कोरोना वायरस के कारण पिछले कुछ महीनो से क्रिकेट बंद चल रहा था. जिसके बाद इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज शुरू हो गयी. पहले मैच में वेस्टइंडीज की टीम ने जहाँ पर 4 विकेट से जीत दर्ज की थी, तो अब दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने जोरदार वापसी की है. नियमित कप्तान जो रूट की वापसी के बाद टीम मजबूत नजर आई.
पहली पारी इंग्लैंड ने 9 विकेट पर 469 रन बना कर घोषित कर दी. जिसके बाद वेस्टइंडीज की टीम 287 रन ही बनाने में सफल हो पायी. अपनी दूसरी पारी में एक बार फिर इंग्लैंड ने 3 विकेट पर 129 रन बना कर पारी घोषित कर दी. वेस्टइंडीज को 312 रनों का लक्ष्य मिला लेकिन उनकी टीम 198 रनों पर ही आलआउट हो गयी. जिसके कारण मेजबान टीम 113 रनों से मैच जीत गयी.
टेस्ट चैंपियनशिप में हुआ अब बड़ा बदलाव
मेनचेस्टर के इस मैच से पहले 146 अंको के साथ इंग्लैंड की टीम टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइंट्स टेबल में नंबर 4 पर मौजूद थी. इस जीत के बाद उन्हें 40 अंक मिले हैं. जिसके कारण अब जो रूट की टीम टेबल में 186 अंको के साथ नंबर 3 पर पहुँच गयी है. विराट कोहली के कप्तानी वाली भारतीय टीम अभी भी इस लिस्ट में पहले नंबर पर 360 अंको के साथ बनी हुई है.
न्यूजीलैंड में मिली सीरीज की हार का असर नहीं नजर आ रहा है. जबकि ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 296 अंको के साथ दूसरा स्थान भी लगभग पक्का किया हुआ है. इस हार के बाद भी वेस्टइंडीज की टीम 7वें पायदान पर नजर आ रही है. वहीँ न्यूजीलैंड अब नंबर 4 पर पहुँच गया है. जिसके 180 अंक ही हैं.
अब सीरीज पर कब्ज़ा चाहेगी इंग्लैंड की टीम
लंबे समय के बाद खेली जा रही इस सीरीज का आखिरी मैच 24 जुलाई से मेनचेस्टर के मैदान पर ही खेला जायेगा. इस मैच में दोनों टीमों के पास जीत दर्ज करके सीरीज अपने नाम करने का मौका है. जहाँ पर मेजबान टीम फॉर्म बरक़रार रखना चाहेगी तो वहीँ जेसन होल्डर के कप्तानी वाली वेस्टइंडीज टीम की नजर वापसी करने पर लगी होगी.
Share this Facebook Messenger Twitter Pinterest Linkedin Whatsapp Reddit Email
Aditya Tiwari Latest posts
इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के साथ बराबर की सीरीज, अब ये 2 टीम हैं फाइनल की दावेदार, देखें पॉइंट टेबल क्रिकेट फैन्स के लिए खुशखबरी, 6 महीने में खेले जा सकते हैं आईपीएल के दो सीजन आईपीएल 2020 के यूएई में आयोजित होने पर इन 4 टीमों को होगा फायदा आकाश चोपड़ा ने कहा ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रविन्द्र जडेजा और हार्दिक पंड्या को शायद ही मिले मौका

अन्य समाचार