ICC World Test Championship Points Table: तीसरे पायदान पर पहुंचा इंग्लैंड, भारत अब भी नंबर-1

ICC World Test Championship Points Table: इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को मैनचेस्टर में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में मात देकर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। मुकाबले के पांचवें और आखिरी दिन इंग्लैंड ने मेहमान टीम के सामने जीत के लिए 312 रन का टारगेट रखा। इसका पीछा करते हुए वेस्टइंडीज महज 198 रन पर सिमट गई।

इसी के साथ इंग्लैंड ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल में एक पायदान की छलांग लगाते हुए तीसरा स्थान हासिल कर लिया है। वेस्टइंडीज ने साउथम्पटन में पहला टेस्ट चार विकेट से अपने नाम किया था। भारत के 360 अंक हैं और वह इस तालिका में टॉप पर है। वहीं ऑस्ट्रेलिया 10 में से 7 मैच जीतकर दूसरे पायदान पर है, क्योंकि उसके प्वाइंट (296) भारत से कम हैं।
तीसरे स्थान पर पहुंचा इंग्लैंड
इंग्लैंड नेICC World Test Championship के अंतर्गत अब तक कुल 11 मैच खेले हैं, जिसमें से 6 में जीत, जबकि 4 में उसे हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड के इस वक्त 186 अंक हैं और वह तीसरे स्थान पर है। वहीं चौथे पायदान पर मौजूद न्यूजीलैंड ने 7 में से 3 मैच जीते हैं, जिससे उसके 180 अंक हैं।
ICC World Test Championship Points Table (2019-2021)
पाकिस्तान ने 5 में से 2, जबकि श्रीलंका ने 4 में से 1 मैच जीता है। पाकिस्तान की टीम 140 प्वाइंट्स के साथ पांचवें, जबकि श्रीलंका 80 अंकों के साथ छठे स्थान पर है।
वेस्टइंडीज सातवें पायदान पर, बांग्लादेश खाता भी नहीं खोल सका
वेस्टइंडीज को दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड के हाथों 113 रनों से हार का सामना करना पड़ा, जिसके चलते वह फिलहाल सातवें पायदान पर ही टिका है। वहीं साउथ अफ्रीका (30 अंक) आठवें पायदान पर है। इस तालिका में बांग्लादेश इकलौती ऐसी टीम है, जिसने अब तक अपना खाता नहीं खोला है। बांग्लादेश ने अपने तीनों ही मैच हारे हैं।

अन्य समाचार