दंत चिकित्सक के घर में हुए डकैती कांड का उद्भेदन, दो गिरफ्तार

हाजीपुर। सदर थाना क्षेत्र के दिग्घी कलां पश्चिमी गांव निवासी दंत चिकित्सक के घर में लगभग 15 दिन पूर्व दिनदहाड़े घटित डकैती की घटना का खुलासा मंगलवार को सदर थाना की पुलिस ने कर दिया है। पुलिस ने इस डकैती कांड में संलिप्त दो डकैतों को गिरफ्तार कर उसके पास से गृहस्वामी का मोबाइल बरामद कर लिया है। आभूषण की बरामदगी के लिए पुलिस कार्रवाई में जुटी हुई है। गिरफ्तार किए गए डकैतों से गहन पूछताछ के बाद जेल भेज दिया गया है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए एसपी गौरव मंगला ने बताया कि गत रात अदलपुर पुल के पास से संदिग्ध हालत में घूम रहे दो युवकों को संदेह होने पर गश्त कर रही पुलिस ने उठाया था। उसके बाद जब पकड़े गए युवकों की तलाशी ली गई तो एक के पास से आधा किलो चरस तथा दूसरे के पास से बारह सौ ग्राम गांजा बरामद किया गया। इसके बाद पुलिस की टीम को यह समझते देर नही लगी कि यह दोनों शातिर अपराधी है उसके बाद पुलिस ने दोनों अपराधियों से सख्ती से पूछताछ की तो सदर थाना क्षेत्र के दिग्धी कलां पश्चिमी गांव में दंत चिकित्सक के घर में घटित डकैती कांड का खुलासा हो गया। दोनों ने इस डकैती कांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार करते हुए इस कांड में शामिल अपने अन्य साथियों के नामों की जानकारी पुलिस को दी है। पुलिस ने उसके पास से दंत चिकित्सक का मोबाइल भी बरामद कर लिया है। ज्ञात हो कि इस घटना में डकैतों ने घर से आभूषण, नगद एवं मोबाइल ले गए थे। पुलिस उससे मिले जानकारियों के आधार पर अपनी अगली कार्रवाई शुरु कर दी है। पकड़े गए अपराधियों की पहचान नगर थाना क्षेत्र के जढ़ुआ बाग टोला निवासी मो. अब्दुल कुदुस का पुत्र मो. सद्दाम एवं गंगाब्रिज थाना क्षेत्र के सहदुल्लापुर गांव निवासी प्रदीप पासवान के पुत्र बबलू कुमार के रुप में की गई है।
पीट-पीट कर हत्या मामले में लड़की को जेल भेजा यह भी पढ़ें
मालूम हो कि सदर थाना क्षेत्र के दिग्घी कलां पश्चिमी गांव निवासी एवं सीवान के रघुनाथपुर में पदस्थापित चिकित्सक अंजनी कुमार के घर में 8 जुलाई को दिनदहाड़े डकैतों ने डकैती की घटना को उस समय अंजाम दिया था जब उनकी पत्नी निकिता कुमारी अपने घर में 10 वर्षीय पुत्र के साथ थी तथा उनके पति अपने ड्यूटी पर गए हुए थे। दिन के लगभग 2 बजे के आसपास वे अपने पुत्र के साथ घर में टीवी देख रही थी इसी दौरान उनका कॉलबेल बजा था उसके बाद वह गेट पर जाकर जैसे ही गेट खोलकर देखना चाही की कौन है वैसे ही एक नकाबपोश युवक ने उसे गन प्वाइंट पर ले लिया था। इसके बाद गेट बंद कर उसे अंदर ले जाकर उसके पुत्र पर गन सटा कर बोला कि जो भी सामान है उसे दे दो नही तो पुत्र को गोली मार देंगे। उसके बाद उसके घर से डकैतों ने 10 हजार रुपया नगद, सोने का आभूषण जिसमें चेन, मंगलसूत्र एवं कान का झुमका आदि तथा दो मोबाइल ले लिया था। एसपी ने बताया कि जल्द ही इस कांड में शामिल अन्य डकैतों को गिरफ्तार कर आभूषण को बरामद कर लिया जाएगा।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार