सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले में पुलिस की पूछताछ के दौरान मनोचिकित्सक ने किए चौंकाने वाले खुलासे, 'बहुत स्ट्रेस में थे सुशांत'

सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को अपने घर में फ़ांसी लगाकर आत्महत्या कर सभी को चौंका दिया । सुशांत के ये फ़ैंस ये मानने को राजी नहीं है कि ये सुसाइड है इसलिए वह सरकार से इस मामले में सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं । हालांकि मुंबई पुलिस सुसाइड सुसाइड मामले की अपने तरीके से तफ़्तीश कर रही है । सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले की जांच कर रही मुंबई पुलिस इस मामले में हर एंग़ल को खंगाल रही है । इसलिए मुंबई पुलिस लगातार सुशांत से जुड़े सभी लोगों से बारी-बारी से पूछताछ कर रही है । फ़ैमिली, फ़्रैंड्स और बॉलीवुड सितारों के अलावा पुलिस ने अब तीन मनोचिकित्सकों के बयान दर्ज किये हैं ।

सुशांत सिंह राजपूत का जीवन काफी स्ट्रेस में बीत रहा था
इस मामले की जांच कर रही बांद्रा पुलिस ने पिछले तीन दिनों के दौरान उनके बयान दर्ज किये । पुलिस के अनुसार दिवंगत अभिनेता इन मानसिक स्वास्थ्य पेशेवरों की सलाह ले रहे थे, इसलिए जांच के तहत उनके बयान दर्ज किये गये हैं । मुंबई पुलिस के मुताबिक सुशांत सिंह नवंबर 2019 के बाद से अपना ट्रीटमेंट ले रहे थे ।
पुलिस के सामने अपना बयान दर्ज करा रहे एक मनोचिकित्सक ने बताया है कि सुशांत सिंह को बाइपोलर डिसऑर्डर (Bipolar disorder) की बीमारी थी । वहीं बाकी के डॉक्टर्स ने बताया कि सुशांत का जीवन काफी स्ट्रेस में बीत रहा था । हालांकि स्ट्रेस की आखिर वजह क्या रही, इसका जवाब कोई भी डॉक्टर नहीं दे पाया । डॉक्टर्स के इस बयान से मुंबई पुलिस की उलझन और बढ़ गई है ।
बता दें कि, बाइपोलर डिसऑर्डर एक ऐसी मानसिक बीमारी होती है, जिसमें मरीज के व्यवहार में बहुत तेजी से बहुत बड़े बदलाव आते है. इसे गहरा अवसाद भी कहा जाता है । इसमें मरीज के मन में भावनात्मक रूप से बहुत तेजी के साथ उथल पुथल होती है ।
इतना ही नहीं डॉक्टर्स ने ये भी बताया कि सुशांत सिंह को अपना इलाज करने वाले डॉक्टर्स पर भी विश्वास नहीं था इसलिए शायद वह हर डॉक्टर से ज्यादा से ज्यादा 2 या 3 बार मिलते थे और फिर डॉक्टर बदल दिया करते थे । सुशांत सिंह का इलाज कर रहे लगभग सभी डॉक्टर्स के मुताबिक वो दवाइयां भी ठीक वक्त या ज्यादा वक्त तक नहीं लेते थे । आखिरी बार उन्होंने जिस डॉक्टर से अपना इलाज करवाया वो उन्हें बाइपोलर डिसऑर्डर का ट्रीटमेंट दे रहे थे ।

अन्य समाचार