बेन स्टोक्स बने टेस्ट क्रिकेट के टॉप ऑलराउंडर, वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी की जगह ली

मैनचेस्टर: इंग्लैंड के उपकप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर (Jason Holder) को अपदस्थ कर आईसीसी की ताजा टेस्ट आलराउंडर्स की लिस्ट में टॉप रैंक हासिल कर लिया है. स्टोक्स साथ ही बल्लेबाजों की सूची में भी तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं, जोकि उनके करियर की बेस्ट रैंकिंग है.

RANKINGS UPDATE Ben Stokes is the new No.1 all-rounder He is the first England player since Flintoff to be at the top of the @MRFWorldwide ICC Men's Test Player Rankings for all-rounders. Full rankings: https://t.co/AIR0KN4yY5 pic.twitter.com/viRzJzuGiC
मैनचेस्टर में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान स्टोक्स, विंडीज के कप्तान होल्डर से 54 रेटिंग अंक पीछे थे, लेकिन मैच की पहली पारी में 176 और दूसरी पारी में 78 रन बनाने के बाद अब उन्होंने 38 अंकों की बढ़त बना ली है. स्टोक्स ने मैच में 3 विकेट भी लिए थे.स्टोक्स ने ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. इंग्लैंड ने यह मैच 113 रनों से जीत सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है.
T20 World Cup के बाद ICC के इस बड़े टूर्नामेंट को लेकर हो सकता फैसला, जानिए डिटेल
होल्डर 18 महीने से नंबर-1 टेस्ट आलराउंडर के स्थान पर जमे हुए थे, लेकिन अब स्टोक्स ने इस स्थान पर कब्जा जमा लिया है और वह मई 2006 में एंडयू फ्लिंटॉफ के बाद नंबर-1 टेस्ट आलराउंडर बनने वाले इंग्लैंड के पहले खिलाड़ी हैं। स्टोक्स के अब 497 रेटिंग अंक हो गए हैं , जो अप्रैल 2008 के बाद से किसी भी खिलाड़ी का टॉप रेटिंग नंबर हैं. उनसे पहले जैक्स कॉलिस के 517 रेटिंग अंक थे.
बल्लेबाजों की सूची में स्टोक्स अब ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशैन के साथ संयुक्त रूप से तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. उनसे आगे अब लाबुशैन के हमवतन स्टीव स्मिथ और भारतीय कप्तान विराट कोहली ही है. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट 9वें नंबर पर हैं गेंदबाजों की सूची में स्टुअर्ट ब्रॉड दूसरे मैच में तीन विकेट लेने की बदौलत टॉप 10 में लौट आए हैं जबकि उनके साथी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन 11वें नंबर पर खिसक गए हैं। (इनपुट-आईएएनएस)

अन्य समाचार