OnePlus Nord भारत में हुआ लॉन्च, क्या Vivo X50 को मिलेगी टक्कर?

नई दिल्ली: चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी OnePlus ने अपना नया स्मार्टफोन 'OnePlus Nord' को भारत में लॉन्च कर दिया है. यह कंपनी का इस समय सबसे सस्ता स्मार्टफोन माना जा रहा है. भारत में इस फोन का लम्बे समय से इन्तजार किया जा रहा है. आइये जानते हैं इस नए स्मार्टफोन की कीमत से लेकर इसके स्पेसिफिकेशन तक के बारे में.

OnePlus Nord में तीन वेरिएंट मिलते हैं. यह फोन ब्लू मार्बल और ग्रे ऑनिक्स कलर वेरियंट में मिलेगा. आइये एक नज़र डालते हैं इसकी कीमत पर.
OnePlus Nord के 8GB और 12GB रैम वेरियंट की बिक्री अमेजन इंडिया और वनप्लस की साइट पर चार अगस्त से शुरू होगी, जबकि इसका 6 GB रैम वेरियंट सितंबर में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा
OnePlus Nord में 6.44 इंच की फुल एचडी प्लस फ्लुइड एमोलेड डिस्प्ले लगा है जोकि 90Hz रिफ्रेश रेट से लैस है. फोटोग्राफी के लिए इस फोन में क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया है जिसमें 48 मेगापिक्सल प्राइम कैमरा, 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और 5 मेगापिक्सल का डेफ्थ लेंस मौजूद है. इसके अलावा सेल्फी के लिए इसके फ्रंट में32 मेगापिक्सल और 8 मेगापिक्सल का डुअल कैमरा सेटअप दिया है.
परफॉरमेंस के लिए इस फोन में क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन 765G प्रोसेसर दिया गया है. पावर के लिए इस फोन में 4115mAh की बैटरी दी गई है जोकि30T फ़ास्ट चार्ज को सपोर्ट करती है.कंपनी का दावा है कि सिर्फ 30 मिनट में बैटरी 70 फीसदी चार्ज हो जाती है. कनेक्टिविटी के लिए यह फोन 4G के अलावा 5G का भी सपोर्ट मिलेगा.
Vivo X50 से होगा मुकाबला
OnePlus Nord का मुकाबला Vivo X50 से होगा. इसमें दो वेरिएंट मिलते हैं, जिसमें 8GB+128GB स्टोरेज और 8 GB+ 256 GB स्टोरेज वेरियंट शामिल है.
इस फोन में 6.56 इंच की फुल एचडी प्लस एमोलेड डिस्प्ले है जिसका रिफ्रेश रेट 90Hz है. परफॉरमेंस के लिए इसमें snapdragon 730 प्रोसेसर दिया है. जोकि एंड्रॉइड 10 बेस्ड लेटेस्ट FunTouchOs बेस्ड है. फोटोग्राफी के लिए इस फोन में क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमे 48MP +13MP+ 8MP+ 5MP कैमरे दिए हैं. इसमें 20X ज़ूम की सुविधा मिलती है. इसके अलावा सेल्फी के लिए इसमें 32MP का कैमरा दिया है. पावर के लिए इस फोन में 4,200mAh की बैटरी दी गई है जो 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ है. इसके आलावा यह फोन गिंबल कैमरा सिस्टम के साथ आता है.

ऑनलाइन पेमेंट करते समय ये गलतियां पड़ सकती हैं बहुत भारी, ठगी का हो सकते हैं शिकार

अन्य समाचार