अनुभव सिन्हा ने बॉलीवुड से दिया इस्तीफ़ा, लेकिन अब भी बनाएंगे बढ़िया फ़िल्में

बॉलीवुड में इन दिनों नेपोटिज़्म और गुटबाज़ी पर जमकर बहस हो रही है. ऐसे में पूरा बॉलीवुड दो हिस्सों में बंट गया है. इंडस्ट्री में कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इन फ़ालतू की बयानबाज़ी का हिस्सा बनना नहीं चाहते.

इसी क्रम में मशहूर निर्माता-निर्देशक अनुभव सिन्हा ने बॉलीवुड से इस्तीफ़ा देने का ऐलान कर दिया है. अनुभव सिन्हा ने इस बात की जानकारी अपने एक ट्वीट के ज़रिए दी है.
ENOUGH!!! I hereby resign from Bollywood. Whatever the fuck that means. - Anubhav Sinha (Not Bollywood) (@anubhavsinha) July 21, 2020 function catchException() {try{ twitterJSDidLoad(); }catch(e){}}
ENOUGH!!! I hereby resign from Bollywood. Whatever the fuck that means.
अनुभव ने अपने ट्वीट में लिखा, "बस!!! मैं अभी बॉलीवुड से इस्तीफ़ा देता हूं. अब इसका जो भी मतलब हो."
अनुभव ने ट्विटर पर अपने नाम के आगे 'नॉट बॉलीवुड' लिख दिया है. अनुभव सिन्हा के इस ऐलान के बाद उनके फैंस टेंशन में आ गए हैं. फैंस को लगता है कि इतने क़ाबिल डायरेक्टर का अचानक बॉलीवुड छोड़कर चले जाना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है.
बता दें कि अनुभव सिन्हा फ़िल्म मेकिंग नहीं छोड़ रहे, वो बस बॉलीवुड से दूरी रखना चाहते हैं.दरअसल अनुभव सिन्हा ने बॉलीवुड से इस्तीफ़ा दिया है, न कि अपने काम से.
अनुभव का कहना है कि वो अब हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री में रह कर फ़िल्में बनाएंगे. अनुभव सिन्हा के इस ट्वीट के बाद उनके कई दोस्त भी उनकी बातों से सहमत हो गए हैं. फ़िल्ममेकर सुधीर मिश्रा और हंसल मेहता ने भी इस मामले में अनुभव का समर्थन किया है.
चलो दो लोग BOLLYWOOD से बाहर। अपन हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री में रह के फ़िल्में बनाएँगे। यह ले अपनी लकुटी कम्बरिया, बहुतही नाच नचायो। https://t.co/gimZWCIKgK - Anubhav Sinha (Not Bollywood) (@anubhavsinha) July 21, 2020 function catchException() {try{ twitterJSDidLoad(); }catch(e){}}
चलो दो लोग BOLLYWOOD से बाहर। अपन हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री में रह के फ़िल्में बनाएँगे। यह ले अपनी लकुटी कम्बरिया, बहुतही नाच नचायो। https://t.co/gimZWCIKgK
सुधीर मिश्रा ने इस बारे में अपने एक ट्वीट में लिखा, "बॉलीवुड क्या है? मैं सत्यजीत रे, राज कपूर, गुरु दत्त, ऋतविक घटक, बिमल रॉय, मृणाल सेन, हृषिकेश मुखर्जी, के आसिफ़, विजय आनंद, जावेद अख़्तर, तपन सिन्हा, गुलज़ार, शेखर कपूर, केतन मेहता से प्रेरित होकर सिनेमा इंडस्ट्री का हिस्सा बना. और यहां मैं हमेशा रहूंगा."
अनुभव सिन्हा को 'तुम बिन', 'मुल्क', 'आर्टिकल 15' और 'थप्पड़' जैसी फ़िल्मों के लिए जाना जाता है. अनुभव इस ज़माने के बेहतरीन फ़िल्ममेकर्स में से एक हैं. उनकी फ़िल्मों की कहानी अहम मुद्दों के इर्द-गिर्द घूमती हैं.

अन्य समाचार