इन दिनों लॉकडाउन के दौरान ई-कॉमर्स वेबसाइट पर जरूरी और गैर जरूरी सामानों की बिक्री केन्द्रीय गृह मंत्रालय द्वारा जारी गाइडलाइन्स को ध्यान में रखकर की जा रही है। गृह मंत्रालय द्वारा चिन्हित किए गए रेड जोन में केवल जरूरी सामानों की बिक्री ई-कॉमर्स साइट्स पर की जा रही है, जबकि ग्रीन और ऑरेंज जोन में 4 मई से कुछ गैर जरूरी सामानों की भी बिक्री शुरू हो गई है। इन गैर जरूरी सामानों में स्मार्टफोन्स, लैपटॉप समेत तमाम इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स, फैशन और ब्यूटी प्रोडक्ट्स आते हैं। ई-कॉमर्स कंपनी Flipkart के नाम

नई दिल्ली, टेक डेस्क। कोरोना वायरस महामारी के देखते हुए कई महीनों से दुनियाभर के सभी स्पोर्टिंग इवेंट्स बंद है। इस बीच NBA (National Basketball Association) अपने अगले सीजन की तैयारी में है। नए सीजन में प्लेयर्स एक सेफ्टी रिंग पहन कर मैदान में उतर सकते हैं। यह रिंग प्लेयर्स के कोरोना वायरस के शुरुआती लक्षण के बारे में पता लगा सकेगा। साथ ही प्लेयर्स के बॉडी टेम्परेचर और हार्ट रेट को मॉनिटर कर सकेगा। स्मार्ट वॉच की तरह ही इस स्मार्ट रिंग में कई तरह के सेंसर लगे होंगे जो कि प्लेयर्स के COVID-19 के लक्षणों का पता लगा सकेगा।


इस बात की जानकारी The Athletic के जर्नलिस्ट Shams Charania ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए दी है। Shams Charania ने अपने ट्वीट में लिखा है कि Orlando Bubble के अंदर NBA प्लेयर्स के पार रिंग पहनने का विकल्प होगा जो कि कोरोना वायरस के शुरुआती लक्षणों के बारे में पता लगा सकेगा। यह शरीर के तापमान, रेस्पारेटरी सिस्टम और हॉर्ट रेट को भी मॉनिटर कर सकेगा।

अन्य समाचार