सिनेमा के सबसे महंगे डायरेक्टर्स में शामिल हैं बॉलीवुड से लेकर साउथ इंडस्ट्री तक के ये नाम

फिल्मों में बड़े-बड़े सेट्स और महंगी शूटिंग लोकेशन पर पानी की तरह पैसा खर्च होता है. जैसे किसी फिल्म के एक्टर की फीस तय होती है ठीक उसी तरह डायरेक्टर्स भी अपनी फीस तय रखते हैं. वहीं जितना बड़ा डायरेक्टर का नाम उनकी मोटी उसकी फीस. इसके चलते आज की ये स्टोरी उन्हीं डायरेक्टर्स के नाम, जो अपनी हर फिल्म के लिए मेकर्स से मोटी रकम वसूलते हैं.

1. एस एस राजमौली- आज डायरेक्टर राजमौली का नाम फिल्म इंडस्ट्री के सबसे महंगे डायरेक्टर्स की लिस्ट में टॉप पर है. उन्होंने 'बाहुबली' जैसी शानदार फिल्म बनाकर सबका दिल जीत दिला. 450 करोड़ रुपये में बनने वाली इस फिल्म ने 1,810 करोड़ रुपये का वर्ल्ड वाइड कलेक्शन कर इतिहास रचा था. खबरों की माने तो इस फिल्म के प्रोफिट में से एस एस राजमौली को 100 करोड़ रुपये मिले थे, जो आज तक के इतिहास में किसी डायरेक्टर को मिलने वाली सबसे ज्यादा फीस है.
2. रोहित शेट्टी- अपनी फिल्मों में गाड़ियों को हवा में उड़ाने वाले डायेक्टर रोहित शेट्टी की फिल्में ही बड़े बजट की नहीं होती बल्कि वो खुद भी बॉलीवुड के सबसे मंहगे डायरेक्टर की लिस्ट में शामिल हैं. खबरों की माने तो हाल ही में फिल्म प्रड्यूसर संगीता अहीर ने रोहित को साउथ फिल्म 'ईविल एनगल्फ्स' के हिंदी रीमेक के लिए 25 करोड़ रुपये ऑफर किए हैं. हालांकि इस फिल्म का नाम और एक्टर्स के नाम अभी तक सामने नहीं आए हैं.
3. राजकुमार हिरानी- राजकुमार हिरानी का नाम क्वालिटी फिल्मों के लिए जाना जाता है. उन्होंने अब तक बड़े और छोटे दोनों ही बजट की कई शानदार फिल्में बनाई हैं. खबरों की माने तो राजकुमार हिरानी एक फिल्म को डायरेक्ट करने के लिए रोहित शेट्टी से भी ज्यादा फीस लेते हैं.
4. करण जौहर- धर्मा प्रोडक्शन के तहत अब तक करण कई फिल्मे प्रड्यूस और डायरेक्ट कर चुके हैं. अपनी फिल्मों में करण खूब पैसा लगाते हैं और दुगना कमा लेते हैं. वहीं फोर्ब्स 2019 की लिस्ट में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सेलिब्रिटी की लिस्ट में करण जौहर का नाम भी शामिल था.
5. संजय लीला भंसाली- भंसाली अपनी फिल्मों के सेट्स को लेकर खूब सुर्खियों में रहते हैं. बताया जाता है कि संजय लीला भंसाली फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के हिसाब से अपनी फीस तय करते हैं. इसी वजह से उनका नाम भी इस लिस्ट में शामिल है.

अन्य समाचार