लॉकडाउन का उल्लंघन में दुकानदारों पर कार्रवाई

अरवल : जिले में लगातार कोरोना संक्रमित मिलने के कारण लॉकडाउन का असर व्यापक रूप से दिख रहा है। •िालाधिकारी रविशंकर चौधरी,पुलिस अधीक्षक राजीव रंजन एवं अन्य वरीय पदाधिकारी क्षेत्रों का दौरा कर के लॉकडाउन को सफल बनाने में लगे हैं। अनुमंडल पदाधिकारी किरण सिंह द्वारा कई दुकानों को सील किया गया जहां शारीरिक दूरी का उल्लंघन और बिना मास्क लगाये लोग खरीददारी कर रहे थे।

नगर परिषद के प्रबंधक पंकज कुमार ने स्थानीय भगत सिंह चौक एवं अन्य स्थानों पर मास्क का जांच किया।
•िाले में कोरोना संक्रमण आने से आमलोग पहले से अधिक सर्तकता और शारीरिक दुरी का अनुपालन करते हुए केवल राशन, दूध, फल एवं सब्जियों की खरीदारी करने के लिए ही निकल रहे हैं।निर्धारित समय में खरीदारी कर पुन: अपने अपने घरों में खुद को बंद कर ले रहे हैं।
अरवल में तीन दुकानों को किया गया सील यह भी पढ़ें
वहीं अन्य सभी दुकानों पर ताला लटका हुआ है।बाजार बंद रहने से सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है।इक्के दुक्के लोग ही सड़कों पर आवश्यक काम से आते जाते दिख रहे हैं।जिससे घनी आबादी वाले क्षेत्र भी निर्जन एवं वीरान लग रहा है।
वहीं आवश्यक सामान लदे मालवाहक वाहनों को छोड़कर अन्य सभी वाहनों का परिचालन पूरी तरह से ठप है। इस दौरान जिले के वरीय पदाधिकारी एवं पुलिस की गाड़ियां भी विधि व्यवस्था बनाये रखने के लिए इधर उधर आते जाते दिख रही है। जिला प्रशासन शहरी क्षेत्रों के साथ-साथ सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में भी जाकर घरों में रहने की अपील कर रहा है। लॉकडाउन की महत्ता बताकर कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जागरूक किया जा रहा है।•िाला प्रशासन की तत्परता के कारण सब्जी बाजारों में भी अब शारीरिक दुरी का अनुपालन हो रहा है।हालांकि कुछ लोग शाम के समय घर से बेवजह बाहर निकल कर घूमते रह रहे हैं।ऐसे लोगों के साथ पुलिस द्वारा सख्ती भी बरती जा रही है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार