गूगल क्रोम का अपग्रेड वर्जन जारी, ऐसे करें इंस्‍टाल

नई दिल्ली। गूगल क्रोम (Google Chrome) के लाखों यूजर्स के लिए यह जरूरी खबर है। गूगल ने क्रोम का अपग्रेड वर्जन 84.0.4147.89 जारी कर दिया है। इसमें 38 फिक्सेज हैं और खामियों को सुधारा गया है। सरकार की साइबर सुरक्षा एजेंसी सीईआरटी-इन CERT-IN ने देश में गूगल क्रोम यूजर्स Google Chrome Users को तत्काल नया क्रोम ब्राउजर वर्जन Chrome browser version update अपडेट करने की चेतावनी दी थी ताकि दूर बैठे हैकर्स उनके उपकरणों में घुसपैठ नहीं कर सकें।

कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पांस टीम-इंडिया (सीईआरटी-इन) ने अपनी ताजा एडवाइजरी में चेतावनी दी थी कि गूगल क्रोम में कई खामियां रिपोर्ट की गई हैं जिससे दूर बैठे हैकर्स लक्षित उपकरण में मनमाने कोड एक्जीक्यूट कर सकते हैं। वे प्राइवेसी में सेंध लगा सकते हैं, सुरक्षा प्रतिबंधों को बाईपास कर सकते हैं। इसके साथ ही गुप्‍त, निजी एवं संवेदनशील सूचनाओं को एक्सेस कर सकते हैं।
आशंका जताई गई थी कि हैकर्स डिनाइल ऑफ सर्विस (डीओएस) अटैक कर सकते हैं। गूगल क्रोम की इन खामियों का पता बाहरी सुरक्षा शोधकर्ताओं ने लगाया है और गूगल ने उनकी मदद की सराहना की है। Google Chrome का यह नया स्‍टेबल वर्जन 84.0.4147.89 है, जो कि अब विंडोज़ (windows), मैकOS (MacOS) और Linux के यूजर्स के लिए अवेलेबल है। यदि आप भी Google Chrome का ही यूज करते हैं जो बेहतर होगा आप भी नए Chrome latest version को जल्‍द से जल्‍द इंस्‍टाल कर लें।
Chrome latest version इन्स्टॉल करना Chrome latest version को सभी को इन्स्टॉल कर लेना चाहिये। यह इसलिए भी जरूरी है क्‍योंकि हैकर्स इसका मिसयूज कर सकते हैं। javascript की भी हैकिंग हो सकती है। साथ ही हैकर्स PC में Unrestricted Code भी Run कर सकते हैं।इन तरीकों से PC, Linux या MacOS अपडेट करें

अन्य समाचार