Muzaffarpur Coronavirus News Update : जिले में कोरोना विस्फोट, 181 नए संक्रमित मरीज मिले, एक की मौत, 130 ने जीत ली जंग

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। Muzaffarpur Coronavirus News Update : जिले में पिछले चार माह यानी अप्रैल से अब तक सर्वाधिक 181 संक्रमित मंगलवार को मिले। वहीं, इलाज के क्रम में ब्रह्मïपुरा इलाके के एक मरीज की एसकेएमसीएच में मौत हो गई। 130 लोग कोरोना से जंग जीतकर क्योर हुए। एसकेएमसीएच के अधीक्षक डॉ.सुनील शाही ने बताया कि मृतक की उम्र 50 साल थी। वह चार दिनों से भर्ती थे। इधर मृतक के स्वजन शव को छोड़कर निकल गए। बाद में प्राचार्य डॉ.विकास कुमार की पहल पर कर्मियों व स्वजनों के सहयोग से अंतिम संस्कार कराया गया।

आइपीएस अधिकारी तैनात करने की मांग
उधर, सांसद अजय निषाद ने कोरोना इलाज पर निगरानी के लिए आइपीएस अधिकारी को तैनात करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि इसके लिए मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है। स्वास्थ्य मंत्री से भी बात करेंगे। मरीज की जांच व रिपोर्ट का जो सिस्टम है उससे कोरोना की चैन तोडऩा कठिन है। प्रमंडलीय आयुक्त व जिलाधिकारी से हस्तक्षेप करने की मांग की।
मुशहरी में कोरोना जांच में भेदभाव को लेकर हंगामा
मुशहरी सीएचसी में कोरोना जांच को लेकर मंगलवार को गहमागहमी रही। सीएचसी के एक चिकित्सक जो शहर में नॄसग होम चलाते हैं, अपने करीबी आधा दर्जन लोगों को शहर से कोरोना जांच के लिए सीएचसी लाए। यह देख कोरोना जांच को भटक रहे ग्रामीणों ने हंगामा कर दिया जिससे सीएचसी कॢमयों की भी जांच नहीं हुई। सोमवार को लेबर रूम की एक कर्मी पॉजिटिव पाई गई, लेकिन लेबर रूम बंद नहीं करने पर एएनएम रूपम कुमारी ने भी हंगामा किया। उसके बाद स्वास्थ्य प्रबंधक कुमार रामकृष्ण पहुंचे ओर समझा बुझाकर लोगों को शांत कराया। उन्होंने बताया कि सोमवार को 25 किट मिले थे जिसमें से 11 की जांच कल हुई। आज 14 किट बचे हैं जिससे जांच होगी। किट लाने भंडारपाल गए हुए हैं। साढ़े पांच बजे 50 किट आया जिसके बाद 27 लोगों की कोरोना जांच हुई। इस मामले में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ उपेंद्र चौधरी ने बताया कि लेबर रूम को सैनिटाइज कर सील कर दिया गया है।

अन्य समाचार