VIDEO: दौड़ती ट्रेन के आगे से बच्चों ने लगाई जानलेवा छलांग, हरकत ऐसी कि देखकर कांप जाएगी रूह

पटना, जेएनएन। बच्‍चों ने दौड़ती ट्रेन (Running Train) के सामने से ऐसी जानलेवा छलांग लगाई कि देखने वालों ने कलेजा थाम लिया। घटना बिहार के पश्चिम चंपारण जिले के बेतिया का है। वहां रेल पुल (Rail Bridge) पर चढ़े एक दर्जन से अधिक बच्‍चे ट्रेन के सामने से उफनती नदी (Overflowing River) में कूद गए। राहत की बात यह कि बच्‍चों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा। हालांकि, इस 'मौत की छलांग' में उनकी जान भी जा सकती थी। किसी ने इस खतरनाक हरकत का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल (Video Viral) कर दिया। इसके बाद रेलवे ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

ट्रेन के नजदीक आने पर लगाई उफनती नदी में छलांग
मिली जानकारी के अनुसार बारिश के मौसम में एक दर्जन से अधिक बच्‍चे नदी में नहाने के लिए रेल पुल पर खड़े होकर नीचे छलांग लगा रहे थे। इसी बीच एक ट्रेन आ गई। इसके बाद बच्‍चों ने खतरनाक स्‍टंट शुरू कर दिया। ट्रेन के नजदीक आने पर वे उफनती नदी में छलांग लगाने लगे। इस दौरान अगर उनकी टाइमिंग गड़बड़ा जाती या पैर फिसल जाता तो मौत तय थी। उनके उफनती नदी में डूबने का भी खतरा था।
इस घटना का वीडियो स्‍पष्‍ट बतात है कि बच्‍चों ने कितनी खतरनाक हरकत की। बताया जा रहा है कि वीडियो में स्टंट करते बच्‍चे पास के ही भेड़िहारी गांव के रहने वाले हैं। यह गांव पश्चिमी चंपारण के नरकटियागंज-रक्सौल रेलखंड पर गोकुला स्टेशन व भेड़िहारी स्टेशन के बीच स्थित है। वीडियो कब शूट किया गया, इसकी जानकारी नहीं मिल सकी है। हम इसकी पुष्टि भी नहीं करते। लेकिन ग्रामीणों के अनुसार रलवे ब्रिज पर बच्‍चे आए दिन ऐसे स्‍टंट करते रहते हैं।
हालांकि अभी इस रेलखंड पर यात्री ट्रेनों का परिचालन बंद हैं लेकिन मालगाड़ी चल रही है. मामला सामने आने के बाद रेलवे प्रशासन के द्वारा फिलहाल इसे रोकने की दिशा में कोई कदम नहीं उठाए गए हैं

अन्य समाचार