बढ़ रहा कोरोना संक्रमण का आंकड़ा, 21 दिन में मिले 415 पॉजीटिव



जागरण संवाददाता, गोपालगंज : जून माह तक कोरोना का संक्रमण प्रवासी व उनके परिवार के लोगों तक ही सीमित था। लेकिन जून के चौथे सप्ताह के बाद संक्रमण का दायरा बढ़कर आम लोगों में भी पहुंचने लगा है। यहीं कारण रहा है कि पिछले 21 दिनों में जिले में कोरोना का ग्राफ तेजी से बढ़ा है। आंकड़ों के अनुसार पिछले 21 दिनों में जिले में 415 नए कोरोना से संक्रमित लोग मिले हैं। इनमें से करीब 80 प्रतिशत लोग ऐसे हैं, जिनकी कोई भी ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। यह आंकड़ा प्रशासन को चिता में डालने वाला है। संक्रमण का दायरा न्यायालय कर्मी, अधिवक्ता, प्रखंड कार्यालय के कर्मी, व्यवसायी व आम लोगों तक फैलने के बाद अब सैंपल जांच का कार्य तेजी से किया जा रहा है। आंकड़ों के अनुसार जिले के सभी 14 प्रखंड वर्तमान समय में कोरोना की चपेट में हैं।

जिले में कोरोना पॉजीटिव का पहला मामला 31 मार्च को सामने आया। लॉकडाउन के दौरान इसके बढ़ने की रफ्तार काफी सुस्त रही। 17 मई की शाम जिले में कुल कोरोना संक्रमण के मामले 32 थे। इनमें से 17 लोग इस संक्रमण से लड़ने के बाद ठीक होकर घर लौट चुके थे। इस बीच प्रवासियों के लगातार घर पहुंचने तथा उनमें कोरोना संक्रमण के लक्षण सामने आने के बाद उनकी टेस्टिग पर प्रशासनिक स्तर पर जोर दिया गया। जब सैंपल रिपोर्ट आने प्रारंभ हुए तो 30 जून तक जिले में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 288 तक पहुंच गई। इस बीच संक्रमित लोगों के ठीक होने का ग्राफ भी बढ़ा। 30 जून तक 288 लोगों में 204 ठीक होकर अपने घर लौट चुके थे। लेकिन असली समस्या तब प्रारंभ हुई जब कोरोना का संक्रमण प्रवासी व उनके परिवार के लोगों से बाहर निकलकर आम लोगों तक पहुंच गया। जुलाई माह के दौरान कई व्यवसायी, ठेला चालक, रिक्शा चालक, व आम लोग इसके संक्रमण में आ गए। ऐसे में अंतिम 21 दिनों में जिले में रिकार्ड 415 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए और जिले में कोरोना संक्रमण का कुल आंकड़ा सात सौ के पास पहुंच गया है। इनमें साढ़े चार सौ से अधिक लोग कोरोना संक्रमण से ठीक हो चुके हैं।
इनसेट
फुलवरिया को छोड़ सभी प्रखंडों में है एक्टिव केस
निचले इलाके के ग्रामीणों ने गांव छोड़ने से किया इन्कार यह भी पढ़ें
गोपालगंज : प्रशासनिक आंकड़ों के अनुसार जिले में अबतक जिले के सभी 14 प्रखंड में कुल 703 कोरोना संक्रमित लोग मिल चुके हैं। इनमें से 460 लोग ठीक होकर अपने घर लौट गए हैं। जिले में वर्तमान समय में फुलवरिया प्रखंड को छोड़कर सभी प्रखंडों में कोरोना संक्रमण के एक्टिव केस हैं। संक्रमित मिले मरीजों में से करीब अस्सी प्रतिशत लेागों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। जबकि कुछ लोग होम आइसोलेशन में हैं।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार