12GB RAM के साथ भारत में लॉन्च हुआ OnePlus कंपनी का धमाकेदार 5G फोन, कीमत मात्र इतनी

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी OnePlus ने आज भारतीय बााजर में अपने सबसे सस्ते 5G स्मार्टफोन OnePlus Nord को लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन को तीन स्टोरेज ऑप्शन्स 6GB+64GB, 8GB+128GB और 12GB+256GB में लॉन्च किया गया है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन को आज AR टेक्नोलॉजी के माध्यम से वर्चुअव इवेंट में लॉन्च किया है। कोरोनावायरस महामारी की वजह से इस साल सभी बड़े लॉन्च इवेंट्स ऑनलाइन ही आयोजित किए जा रहे हैं। OnePlus Nord के साथ कंपनी ने अपने पहले ट्रू वायरलेस ईयरबड्स OnePlus Buds को भी लॉन्च किया है। इसकी कीमत 4,990 रुपये है।

OnePlus Nord के 6GB+64GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 24,999 रुपये है। इसे सितंबर में सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। वहीं, फोन के 8GB+128GB वेरिएंट की कीमत 27,999 रुपये है। जबकि, सबसे हाई एंड 12GB+256GB वेरिएंट की कीमत 29,999 रुपये है। इन दोनों वेरिएंट्स को 4 अगस्त से सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। इस स्मार्टफोन के साथ-साथ ईयरबड्स को भी ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन और कंपनी के एक्सक्लूसिव स्टोर्स से खरीदा जा सकेगा।
इमेज सोर्स- OnePlus
OnePlus Nord को कंपनी ने 6.44 इंच के AMOLED डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया है। फोन में 90Hz रिफ्रेश रेट वाला ड्यूल पंच-होल डिस्प्ले दिया गया है। फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765G 5G चिपसेट प्रोसेसर के साथ आता है। इस प्रोसेसर के साथ आने वाला ये पहला स्मार्टफोन है जिसे भारत में लॉन्च किया गया है। OnePlus Nord के बैक में क्वाड रियर कैमरा सेट-अप दिया गया है। फोन में 4,115 एमएएच की बैटरी 30 वॉट के वॉर्प फास्ट चार्जिंग फीचर के साथ दिया गया है। फोन में डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन दिया गया है। फोन यूएसबी टाइप सी कनेक्टिविटी के साथ आता है। फोन एंड्रॉइड 10 पर आधारित ऑक्सीजन ओएस पर रन करता है।
OnePlus Nord के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसका प्राइमरी सेंसर 48 मेगापिक्सल का दिया गया है। इसके अलावा इसमें 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड सेंसर, 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा दिया गया है। सेल्फी के लिए इसमें 32 मेगापिक्सल का प्राइमरी और 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल सेंसर दिया गया है। फोन दो कलर ऑप्शन्स ब्लैक और ब्लू में आता है

अन्य समाचार