वेस्टइंडीज के खिलाफ निर्णायक टेस्ट में बेन स्टोक्स को दिया जा सकता है आराम, कोच ने दिया बयान

मैनचेस्टर, प्रेट्र। कोच क्रिस सिल्वरवुड ने कहा है कि वह वेस्टइंडीज के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रहे तीसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट से पहले स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को रोटेट करने पर विचार करेंगे। सिल्वरवुड ने कहा कि स्टोक्स की मौजूदगी टीम को मजबूत बनाती है, लेकिन इसके बावजूद उन्हें आराम दिए जाने पर विचार किया जाएगा। स्टोक्स ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 176 और नाबाद 78 रन की पारियां खेलने के अलावा तीन विकेट भी चटकाए, जिससे इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट में 113 रन की जीत के साथ तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर दी। इस प्रदर्शन से स्टोक्स वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर को पछाड़कर आइसीसी की ऑलराउंडर रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गए।

सिल्वरवुड ने कहा, हम जितना अधिक संभव हो उन्हें खिलाना चाहते हैं, सभी देख सकते हैं कि वह कितने अच्छे हैं। उन्होंने कहा, लेकिन हमें पता है कि हमें उन्हें रोटेट करने पर विचार करना होगा। वह पिछले दो मैचों में हमारे प्रदर्शन का केंद्र रहे हैं और हमें सुनिश्चित करना होगा कि वह ठीक रहें, लेकिन अगर वह फिट और स्वस्थ हैं तो खेलेंगे। वेस्टइंडीज की दूसरी पारी के 15वें ओवर के दौरान 29 साल के स्टोक्स गेंदबाजी से हट गए थे, लेकिन बाद में उन्होंने जोर देते हुए कहा था कि चिंता की कोई बात नहीं है।
सिल्वरवुड ने कहा कि स्टोक्स को ट्रेनिंग के दौरान संयम रखना होगा क्योंकि वह हमेशा अतिरिक्त प्रयास करना चाहते हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद इंग्लैंड को पाकिस्तान के खिलाफ भी पांच अगस्त से तीन टेस्ट की सीरीज खेलनी है। इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड को तेज गेंदबाजी आक्रमण में शामिल किया था जबकि दूसरे टेस्ट में स्टुअर्ट ब्रॉड, क्रिस वोक्स और सैम कुर्रन से यह जिम्मेदारी निभाई। टीम में छह से सात तेज गेंदबाज होने से सिल्वरवुड के सामने चयन की दुविधा है, लेकिन उन्होंने कहा कि वह तीसरे टेस्ट को जीतने के लिए सबसे मजबूत गेंदबाजी आक्रमण को चुनने के लिए प्रतिबद्ध हैं।
सिल्वरवुड ने कहा, हमें उपलब्ध आक्रमण में से सबसे मजबूत आक्रमण चुनना होगा। सभी को हर समय खुश रखना बेहद मुश्किल है। लेकिन, अगर आप सही कारण से चीजें करते हो तो एक आपसी समझ बन जाती है। उन्होंने कहा, सभी खिलाड़ी हमेशा खेलना चाहते हैं और मैं संभवत: अधिक निराश होता हूं अगर वे ऐसा नहीं कर पाते। अगर आप विश्व स्तरीय खिलाडि़यों को बाहर रख रहे हो तो मेरे नजरिये से इंग्लैंड क्रिकेट काफी अच्छी स्थिति में है। पूर्व तेज गेंदबाज सिल्वरवुड ने साथ ही संकेत दिए कि डोम बेस और जोस बटलर दोनों ही तीसरे टेस्ट के लिए अंतिम एकादश में अपनी जगह बरकरार रख सकते हैं।

अन्य समाचार