Samsung ने लॉन्च बेहद सस्ता स्मार्टफोन, Redmi को मिलेगी चुनौती

नई दिल्ली : स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung ने अपना एंट्री लेवल स्मार्टफोन Galaxy A01 Core को इंडोनेशिया मार्केट में लॉन्च या है. यह एक बेसिक स्मार्टफोन है. Galaxy A01 Core को भारत में कब तक लॉन्च किया जाएगा इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है. आइये जानते हैं इस फोन क्या कुछ नया और खास है.

नए Galaxy A01 Core को 16GB और 32GB इंटरनल स्टोरेज के साथ पेश किया गया है. इसकी शुरूआती कीमत IDR 1,099,000 (करीब 5,500 रुपये) है, यह 23 जुलाई 2020 तक इसे IDR 999,000 (करीब 5,000 रुपये) कीमत में मिलेगा.इस फोन में ब्लू, ब्लैक और रेड कलर मिलेंगे.
इस फोन में 5.3 इंच का HD+ एलसीडी डिस्प्ले दिया है जोकि 720x1480 पिक्सल रिजॉल्यूशन के साथ है.परफॉरमेंस के लिए इस फोन में क्वाड-कोर चिपसेट दिया है. यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड गो एडिशन ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है. इस फोन के स्टोरेज
को माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 512GB तक बढ़ाया जा सकता है.यह फोन 1GB रैम के सपोर्ट के साथ मिलेगा. कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में 4G LTE, वाई-फाई, GPS, ब्लूटूथ और माइक्रो यूएसबी पोर्ट जैसे फीचर्स मिलेंगे. पावर के लिए इस फोन में 3,000mAh की बैटरी दी गई है जोकि फुल चार्ज पर 17 घंटे का बैटरी बैकअप देने का वादा करती है. इस स्मार्टफोन का वजन 150 ग्राम है. फोटोग्राफी के लिए नएGalaxy A01 Core के 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा लगा है जबकि इसके फ्रंट में आपको 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मिलेगा.ये दोनों ही बेसिक कैमरे हैं.
Xiaomi Redmi Go को मिलेगी चुनौती
Xiaomi Redmi Go नए Galaxy A01 का मुकाबला Redmi Go से होगा. इसकी कीमत 4,299 रुपये से शुरू होती है जोकि की इसके 1GB रैम और 8GB इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट की कीमत है. यह एक बेसिक स्मार्टफोन है. इस फोन का डिजाइन बेहद सिंपल है.
फोटोग्राफी के लिए इसके रियर में 8 मेगापिक्सल का कैमरा मिलता है जोकि फ़्लैश लाइट के साथ है. इसके अलावा इसके फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है. इस फोन में 5 इंच का HD डिस्प्ले दिया है, यह एक बेसिक डिस्प्ले के तौर पर काम करता है.
परफॉरमेंस के लिए इसमें स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर दिया गया है, जबकि पावर के लिए इसमें 3000mAh की बैटरी लगी है. यह फोन Android Oreo(Go edition) पर काम करता है. इसमें ड्यूल डिम का सपोर्ट मिलता है.

OnePlus Nord भारत में हुआ लॉन्च, क्या Vivo X50 को मिलेगी टक्कर?

अन्य समाचार