पाकिस्तान के लिए नहीं खेलने पर इमरान ताहिर ने जताई निराशा

नई दिल्ली: उन्होंने वर्षों में दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट की अच्छी सेवा की है लेकिन लाहौर में जन्मे लेग स्पिनर इमरान ताहिर को अपने शुरुआती वर्षों में वहां खेलने के बावजूद पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करने का मौका नहीं मिलने से निराशा हैं। ताहिर दक्षिण अफ्रीका चले गए और अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए खेलना समाप्त कर दिया, जबकि दुनिया भर में टी 20 लीग में विभिन्न फ्रेंचाइज़ियों का प्रतिनिधित्व भी किया।

"मैं लाहौर में क्रिकेट खेलता था और जहां मैं हूं वहां इसने एक प्रमुख भूमिका निभाई। मैंने अपना अधिकांश क्रिकेट पाकिस्तान में खेला, लेकिन मुझे वहां मौका नहीं मिला, जिसके लिए मैं निराश हूं, "ताहिर ने जियो सुपर को बताया।
ENG vs IRE: आयरलैंड के खिलाफ मोइन अली बनें उपकप्तान, ऐसी है टीम
शिफ्ट करने से पहले, 41 वर्षीय ताहिर ने पाकिस्तान अंडर -19 और पाकिस्तान ए टीमों के लिए खेला था। उन्होंने अपनी पत्नी, सुमैया दिलदार को दक्षिण अफ्रीका जाने का श्रेय दिया। उन्होंने कहा, "पाकिस्तान छोड़ना मुश्किल था लेकिन भगवान ने मुझे आशीर्वाद दिया और दक्षिण अफ्रीका के लिए खेलने का सबसे ज्यादा श्रेय मेरी पत्नी को जाता है।"
ताहिर अब तक दक्षिण अफ्रीका के लिए 20 टेस्ट, 107 वनडे और 38 टी 20 आई में भाग ले चुके हैं और तीनों प्रारूपों में क्रमश: 57, 173 और 63 विकेट झटके हैं। उन्होंने पिछले साल विश्व कप के समापन के बाद अपने वनडे करियर से संन्यास ले लिया था।
दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज स्पिन गेंदबाज इमरान ताहिर इंडियन प्रीमियर लीग में पिछले 2 सीजन से चेन्नई सुपर किंग्स के साथ खेलते नजर आ रहे हैं। मई में एक इंटरव्यू में बात करते हुए इमरान ताहिर ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम के लिये खेलना उन्हें बिल्कुल परिवार का अहसास दिलाता है। उन्होंने कहा कि वह जब भी सीएसके के लिये खेलते थे उनके रोंगेटे खड़े हो जाते थे और जैसा परिवार की तरह माहौल उन्हें यहां मिला वैसा उन्हें कहीं और देखने को नहीं मिला।
बता दें कि आईपीएल के अगले सीजन को सितंबर-अक्टूबर की खिड़की मिल चुकी है। और यूएई में प्रतियोगिता होने का रास्ता खुल चुका है। इस साल का टी20 वर्ल्ड कप स्थगित कर दिया गया है।

अन्य समाचार