इमरान ताहिर को है पाकिस्तान के लिए क्रिकेट ना खेल पाने का मलाल, दिया बड़ा बयान

स्पिनर गेंदबाज इमरान ताहिर ने साउथ अफ्रीका क्रिकेट को कई मैचों में जीत दिलाई है. लेकिन आपको बता दें कि इमरान ताहिर ने अपना क्रिकेट करियर पाकिस्तान के साथ शुरू किया था. इमरान ताहिर ने हाल ही में कहा कि पाकिस्तान की अलग-अलग आयु वर्ग की टीम में खेलने के बाद भी राष्ट्रीय टीम में जगह नहीं बना पाना उनके लिए काफी निराशाजनक रहा.

इमरान ताहिर पाकिस्तान के लाहौर में पले-बढ़े हैं. 2005 तक इमरान ताहिर लाहौर में ही रहे. वो पाकिस्तान की अंडर-19 टीम के लिए भी खेल चुके हैं और उन्होंने पाकिस्तानी-ए का प्रतिनिधित्व भी किया. लेकिन इमरान ताहिर पाकिस्तान की सीनियर टीम के लिए नहीं खेल सके.
इमरान ताहिर 2005 में दक्षिण अफ्रीका आने का श्रेय अपनी पत्नी सुमय्या दिलदार को देते हैं. दक्षिण अफ्रीका में 4 साल के कानून का पालन करने के बाद इमरान ताहिर दक्षिण अफ्रीका के लिए खेलने के योग्य बने. इमरान ताहिर ने कहा- मैं लाहौर में क्रिकेट खेला करता था और आज मैं जहां हूं, इसमें उसका सबसे बड़ा हाथ रहा है. मैंने अपने करियर की काफी क्रिकेट पाकिस्तान के लिए खेलीं.
लेकिन मुझे वहां राष्ट्रीय टीम में खेलने का मौका नहीं मिला, जिससे मैं काफी निराश हूं. मेरे लिए पाकिस्तान छोड़ने का निर्णय काफी कठिन था. लेकिन अल्लाह ने मुझ पर अपनी कृपा बनाए रखी और दक्षिण अफ्रीका आने का श्रेय मेरी पत्नी को जाता है. बता दें कि इमरान ताहिर का दक्षिण अफ्रीका के लिए 107 वनडे, 38 टी-20 और 20 टेस्ट मैच खेले चुके हैं.उन्होंने वनडे क्रिकेट में 173, टी-20 क्रिकेट में 63 और टेस्ट क्रिकेट में 57 विकेट हासिल किए. पिछले साल इमरान ताहिर ने आईसीसी विश्व कप के बाद वनडे क्रिकेट से संन्यास लिया.

अन्य समाचार