डीलरों की हड़ताल से जुलाई का खाद्यान्न वितरण ठप

बक्सर : थंब इंप्रेशन से खाद्यान्न वितरण के सवाल पर डीलरों ने हड़ताल शुरू कर दी है। नतीजतन, जुलाई माह का खाद्यान्न वितरण अब तक शुरू नहीं हो पाया है। जिससे गरीबों की परेशानी बढ़ गई है। गरीब, असहाय खाद्यान्न के लिए बार-बार डीलर की दुकान का चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन डीलर हड़ताल का हवाला देकर खाद्यान्न वितरण से मना कर रहे हैं।

डीलरों का कहना है कि पूरे बिहार तथा बक्सर जिले में जिस तेजी से कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ रहा है। ऐसे में उपभोक्ताओं का थंब इंप्रेशन लेकर खाद्यान्न का वितरण करना डीलरों के लिए खतरनाक है। डीलरों का कहना है कि एसोसिएशन इस मांग को पहले ही जिला प्रशासन के समक्ष रख चुका है। 21 जुलाई से सारे डीलर हड़ताल पर हैं। जब तक थंब इंप्रेशन से निजात नहीं मिलेगी तब तक वितरण शुरू नहीं किया जाएगा, अन्यथा विभाग को मशीन लौटा दिया जाएगा।
राजस्व कर्मचारियों का हुआ स्थानांतरण, अविलंब योगदान के निर्देश यह भी पढ़ें
कहते हैं डीलर
कोरानसराय के डीलर अमरनाथ तिवारी का कहना है कि 21 जुलाई से ही हम सभी डीलर हड़ताल पर हैं। जब तक उपभोक्ताओं के थंब इंप्रेशन से डीलरों को मुक्त नहीं किया जाता, तब तक खाद्यान्न वितरण नहीं करेंगे।
----------------------
-एक तरफ प्रधानमंत्री कहते हैं कि जान है तो जहान है। वहीं, दूसरी तरफ जिला प्रशासन और बिहार सरकार डीलरों का जान लेने पर तुली है। उपभोक्ताओं के थंब इंप्रेशन पर खाद्यान्न का वितरण नहीं करने का ऐलान एसोसिएशन ने किया है। हम एसोसिएशन के साथ हैं।
नंदन के धर्मेंद्र राम - कोरोनावायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। उसमें उपभोक्ताओं के अंगूठे का निशान लेकर खाद्यान्न का वितरण करना अपनी जान मुसीबत में डालना है। सरकार अगर जबतक हमारी मांगें पूरी करेगी, हमलोग हड़ताल पर रहेंगे।
इंदु कुमारी, अमथुआ -अगर प्रशासन को डीलर पर भरोसा नहीं है तो हमारा मशीन लेकर किसी सरकारी कर्मी से खाद्यान्न का वितरण करा लें। लेकिन, जुलाई माह का खाद्यान्न उपभोक्ता के अंगूठे के निशान पर नहीं वितरित करेंगे।
भूतेश्वर सिंह, अरियांव निवासी तथा एसोसिएशन के अनुमंडल अध्यक्ष
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार