छड़ दुकानदार, शिक्षक समेत तीन की कोरोना से मौत

बिहारशरीफ । जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ने से शासन के साथ स्वास्थ्य विभाग की भी चिता बढ़ गई है। गुरुवार को जिले मे छह दुकानदार, शिक्षक सहित तीन लोगों की कोरोना से मौत हो गई। बता दें कि एक दिन पहले सोहसराय के एक छड़ दुकानदार की मौत के बाद स्वजन अभी उबर भी नहीं पाए थे कि दुकानदार का एक और 57 वर्षीय छोटे भाई की पटना के एम्स में इलाज के दौरान मौत हो गई। इसके अलावा एक अन्य भाई व छोटे भाई की पत्नी भी जिदगी और मौत के बीच कोरोना से लड़ रहे हैं। उनका भी इलाज पटना के एम्स में चल रहा है। इधर रहुई के उत्क्रमित विद्यालय गंज पर पदस्थापित शिक्षक की कोरोना से बुधवार की रात विम्स पावापुरी में इलाज के दौरान हो गई। उनकी मौत से शिक्षकों के बीच शोक की लहर दौड़ गई। वहीं विम्स में एक और 55 वर्षीय व्यक्ति की मौत कोरोना से हुई है। विम्स के अधीक्षक डॉ ज्ञानरंजन ने बताया कि अस्थावां के निजमपुर गांव निवासी अधेड़ बीमार होने के बाद विम्स में इलाज कराने आया था। उसी दिन उनका सैम्पल लेकर जांच कराई गई जिसमें उनका रिपोर्ट पॉजिटिव आया। इसके बाद उन्हें विम्स में ही भर्ती किया गया। इलाज के दौरान गुरुवार की सुबह उनकी मौत हो गई। इसके साथ ही जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 1139 हो गई है। बता दें कि जिले में कोरोना संक्रमित से मरने वालों की संख्या अब 120 पहुंच गई है। पिछले एक सप्ताह में दस लोगों की मौत हो चुकी है। गुरुवार को भी जिले में 66 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

सिलाव के माहुरी गांव से विदेशी शराब का बड़ा खेप बरामद, दो धंधेबाज गिरफ्तार यह भी पढ़ें
----------------------
- किट के न रहने से नहीं हो पाई जांच संवाद सहयोगी, राजगीर : अनुमंडलीय अस्पताल राजगीर परिसर स्थित पीएचसी में गुरुवार  को रैपिड एंटीजन विधि से जांच में केनरा बैंक के शाखा प्रबंधक सहित 5 पॉजिटिव आए हैं। प्रबंधन के पॉजिटिव आने के बाद बैंक में ताला लग गया। गुरुवार को 25 लोगों की जांच सह स्क्रीनिग की गई। इस क्रम में कुल 5 लोग पॉजिटिव पाए गए। जिसमें राजगीर के तीन लोगों के अलावे नाहूव, ठेरा गांव के हैं।
बता दें कि जिलाधिकारी के आदेश पर सभी जिलों के पीएचसी में कोविड 19 की तत्काल जांच के लिए रैपिड एंटीजन किट की विधि अपनाई जा रही है। जिसमें आधे घंटे के भीतर रिपोर्ट क्लीयर हो जाती है। मिली जानकारी के मुताबिक हरेक पीएचसी पर 50 की संख्या में जांच किट की व्यवस्था की गई है। मगर गुरुवार को मात्र 25 किट ही उपलब्ध कराया गया। जिससे अधिकांश लोगों की जांच नहीं हो पाई। इस क्रम में अनुमंडलीय अस्पताल राजगीर के पीएचसी में बीते मंगलवार से रैपिड एंटीजन जांच जारी है। गुरुवार को तीसरे दिन पाए गए 5 के साथ, राजगीर क्षेत्र में अभी तक कोविड 19 पा•ाटिव की संख्या कुल 16 हो गई है।   
------------------
इलाज के अभाव में शिक्षक की मौत
संवाद सूत्र, हरनौत : हरनौत के हासनचक निवासी नियोजित शिक्षक उपेंद्र पासवान की मौत बुधवार को हो गई। वे 51 वर्ष के थे। जमुई जिले में सोनो में प्राथमिक विद्यालय भरतपुर में पदस्थापित थे। उनके पुत्र ने बताया कि हार्ट अटैक के कारण मौत हुई। रुपये के अभाव में इलाज नहीं हो पाया। उपेंद्र पासवान के दो पुत्र एक एवं पांच पुत्रियां हैं। एक पुत्र एवं दो पुत्रियों की शादी हो चुकी है। बिहार राज्य प्रारंभिक्षक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष प्रकाश चंद्र भारती, परिवर्तन कारी प्रारम्भिक शिक्षक संघ के प्रखंड अध्यक्ष सुनील कुमार समेत अमरजीत पासवान, चंद्रभूषण कुमार, सुबोध कुमार आदि अन्य शिक्षक नेताओं एवं शिक्षकों ने शोक व्यक्त करते हुए कहा है कि यदि सरकार शिक्षक को समय पर वेतन दे देती तो उपेंद्र पासवान का इलाज हो जाता।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार