LIVE Bihar News: कोरोना से एक और नेता ने तोड़ा दम, व्‍यवसायी व युवती की हत्‍या, बाढ़ से 16 की मौत

पटना, जागरण टीम। LIVE Bihar News: बिहार में गुरुवार को बाढ़ की स्थिति गंभीर बनी हुई है। बाढ़ के पानी में डूबने से 16 की मौत हो गई। इनमें पश्चिम चंपारण और मधेपुरा के दो-दो, पूर्वी चंपारण और शिवहर के पांच-पांच, मधुबनी और समस्तीपुर के एक-एक व्यक्ति शामिल हैं। वहीं जमुई में वज्रपात से एक और दीवार गिरने से तीन लोगों की मौत हुई है। गंडक (Gandak) व कोसी (Koshi) सहित कई नदियां उफान पर हैं। कोराना संक्रमण का आंकड़ा 31691 हो गया है। बिहार में एक और नेता की कोरोना से मौत हो गई है। जदयू की विधान पार्षद मनोरमा देवी के पति बिंदी यादव की कोरोना से जान चली गई। संक्रमण और सांस लेने में दिक्कत के बाद उन्हें बुधवार को पटना के रूबन अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इस बीच राज्‍य के बड़े कोरोना अस्‍पताल पटना के नालंदा मेडिकल कॉलेज एवं अस्‍पताल में देर रात एक नर्स को मरीज व उसके स्‍वजनों ने चप्‍पल से पीट दिया। घटना के कारण घंटों हंगामा का माहौल रहा। उधर, पटना के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान में नर्सें अपनी सेवा शर्तों की मांग को लेकर सुबह से हड़ताल पर चली गईं हैं। गुरुवार को सुबह-सुबह पटना में एक व्‍यवसायी तो नालंदा मे ण्‍क युवती की हत्‍या कर दी गई। खगड़िया में एक जज के बॉडीगार्ड ने सुसाइड कर लिया। बिहार में गुरुवार की प्रमुख घटनाओं के ताजा अपडेट यहां देखें।

31 हजार पार हुआ कोराना का आंकड़ा
बिहार में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा 31691 हो चुका है। गुरुवार को राज्‍य में 1625 नए मरीज मिले। असके पहले बुधवार को 1502 मरीज मिले थे। बीते दिन आरजेडी के टिकट पर दानापुर विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार रहे राजकिशोर यादव की पटना एम्‍स में कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। उनके अलावा एम्स पटना में दो डॉक्टरों डॉ.आरआर झा और डॉ. जीएन शाह की भी मौत हो गई। इसके साथ प्रदेश में महामारी से दो बड़े नेताओं व पांच डॉक्टरों की मौत हो चुकी है। बीते 24 घंटे के दौरान राज्‍य में कुल 10 लोगों की मौत हुई है।
एनएमसीएस में नर्स को चप्‍पल से पीटा, हंगामा
देर रात पटना के एनएमसीएच की इमरजेंसी में पटना के बाढ़ से आए एक मरीज एवं उसके स्वजनों ने ड्यूटी कर रही एक नर्स को चप्पल से पाट दिया। मास्क पहनने के लिए कहने पर वे बिफर गए। भयभीत नर्सों ने बाथरूम में छिप कर अपनी सुरक्षा की। घटना के विरोध में अस्पताल की सभी नर्सों ने देर रात कार्य बहिष्कार कर दिया। नर्सों ने हंगामा करते हुए विरोध जताया तथा ड्यूटी के दौरान अपनी सुरक्षा की मांग की। अस्‍पताल अधीक्षक डॉ. विनोद कुमार सिंह ने देर रात नर्सों को उनकी सुरक्षा व अन्य कमियां दूर करने का आश्वासन देकर समझाया। इसके बाद वे ड्यूटी पर लौटीं।
पटना एम्‍स में हड़ताल पर गईं कॉन्ट्रैक्ट नर्स
पटना एम्‍स में कॉन्ट्रैक्ट पर बहाल लगभग 600 नर्सों ने समान काम के बदले समान वेतन की मांग को लेकर आज सुबह 7:00 बजे से हड़ताल कर दिया है। उनका कहना है के निदेशक डॉ. प्रभात कुमार सिंह को मांगों का मेमोरेंडम दिए पांच दिन गुजर गए, लेकिन उन्‍होंने अब तक कोई पहल नहीं की है।
बिहार में बाढ़ की स्थिति गंभीर
बिहार में गंडक व कोसी उफान पर हैं। गंडक की बाढ़ के कारण पश्चिम चंपारण में वाल्‍मीकि टाइगर रिजर्व का बड़ा हिस्सा जलमग्न हो गया है। बगहा में एसपी कार्यालय व पुलिस लाइन में पानी घुस गया है। पूर्वी चंपारण में सिकरहना और तिलावे नदी का रिंग बांध टूटने से सुगौली और बंजरिया प्रखंड के गांवों में पानी फैल गया है। उधर, मधुबनी और समस्तीपुर में स्थिति गंभीर है। सीतामढ़ी में बागमती, अधवारा, लखनदेई और लालबकेया नदी लाल निशान के पार हैं। मोतिहारी व सीतामढ़ी का सड़क संपर्क भंग हो गया है। दरभंगा के हायाघाट में करेह नदी के तटबंध पर दबाव है। मुजफ्फरपुर के औराई और कटरा की स्थिति यथावत है।
पटना में सरेआम व्‍यवसायी की गोली मार कर हत्‍या
पटना के गाय घाट के पास सुधा डेयरी के बूथ संचालक विनय तिवारी की अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। मृतक की बेटी के अनुसार घटना के पीछे चांद नाम के एक युवक का हाथ है, जिससे उसके पिता का दो दिन पहले सौ रुपये के छुट्छा के लेन-देन को लेकर विवाद हुआ था। तब उसने अंजाम भुगतने की धमकी दी थी।
खगड़िया में जज के बॉडीगार्ड ने खुद को मारी गोली, मौत
खगड़िया के एक जज के बॉडीगार्ड ने सुबह-सुबह पुलिस लाइन में गोली मारकर सुसाइड कर लिया। मृतक सुरक्षाकर्मी बिरजू तांती बेगूसराय का रहने वाला था।
नालंदा में चाकू गोदकर युवती की हत्‍या
नालंदा के बिहारशरीफ प्रखंड के मानपुर थाना के मुस्तफापुर पलटपुरा में एक युवती की हत्या कर फेंकी गई लरश मिली। हत्‍या का आरोप गांव के जनवितरण प्रणाली के विक्रेता पर लगाया गया है।

अन्य समाचार