ENG vs PAK: पाकिस्तान टीम से जुड़ेंगे मोहम्मद आमिर, कोरोना टेस्ट में आये नेगेटिव

नई दिल्ली। दुनिया भर में फैली महामारी कोरोना वायरस के बीच इंग्लैंड में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हो चुकी है। मौजूदा समय में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टीमें टेस्ट सीरीज खेल रही हैं तो वहीं आयरलैंड की टीम भी सीमित ओवर्स की सीरीज खेलने के लिये पहुंच चुकी है। इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम 5 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट और टी20 सीरीज खेलेगी। ट्रेनिंग कैम्प में शामिल पाकिस्तान की टीम पिछले कुछ समय से खिलाड़ियों की समस्या से जूझ रही थी जिसको लेकर पीसीबी काफी परेशान थी। इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट टीम और उसके फैन्स के लिये अच्छी खबर आई है।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिये पिछले साल टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने वाले बायें हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर इंग्लैंड के खिलाफ एक बार फिर से वापसी कर रहे हैं। इसको लेकर जो बड़ी अड़चन थी वो अब दूर हो गई है।
IPL 2020 में खिलाड़ियों को भेजने पर न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने लिया बड़ा फैसला, जानें क्या कहा
मोहम्मद आमिर को इंग्लैंड दौरे पर टीम के साथ जुड़ने के लिये कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट की दरकार थी, जिसकी दूसरी रिपोर्ट भी आज सामने आ गई है और मोहम्मद आमिर लगातार दूसरी जांच में नेगेटिव पाये गये हैं जिसके बाद उन्हें इंग्लैंड में टीम से जुड़ने की इजाजत मिल गई है।
इस बारे में जानकारी देते हुए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने एक प्रेस रिलीज जारी करते हुए कहा, 'पीसीबी आमिर और मसाज एक्सपर्ट मोहम्मद इमरान को जल्द से जल्द इंग्लैंड भेजने का इंतजाम कर रहा है ताकि वे डर्बीशर में ट्रेनिंग शिविर में जुड़ सकें।'
उल्लेखनीय है कि 28 साल के आमिर ने पिछले साल टेस्ट क्रिकेट से अचानक ही संन्यास का ऐलान कर दिया था जिसके चलते राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता मिस्बाह उल हक सहित कई लोगों को निराश कर दिया था। गौरतलब है कि पूर्व खिलाड़ियों की राय है कि अगर मोहम्मद आमिर फिट और उपलब्ध हैं तो इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिये उनके नाम पर विचार किया जाना चाहिए।
ENG vs WI: तीसरे टेस्ट के लिये इंग्लैंड ने किया टीम का ऐलान, आर्चर समेत वापस लौटे यह खिलाड़ी
आपको बता दें कि मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) जैसे ही इंग्लैंड में टीम से जुड़ेंगे, रिजर्व विकेटकीपर रोहेल नजीर को वापस पाकिस्तान भेज दिया जाएगा। पाकिस्तान की टीम को इंग्लैंड में 3 टेस्ट और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है।

अन्य समाचार