मास्क लगा सब्जी मंडियों में खरीदारी, शारीरिक दूरी का नहीं पालन

पटना । कोरोना संक्रमण बढ़ने पर 31 जुलाई तक पटना में लागू हुए लॉकडाउन का जनता पर कोई खास असर नहीं दिख रहा है। पटना की सब्जी मंडियों में हर शाम लॉकडाउन का उल्लंघन होता है। गुरुवार को अंटा घाट, मीठापुर, राजापुर पुल पर लगने वाली दुकानों में शाम होते-होते लोगों की खूब भीड़ उमड़ी। प्रशासन की सख्त कार्रवाई को ध्यान में रखकर सब्जी मंडी में दुकानदार तो मास्क लगाकर सब्जी बेचते दिखाई दिए लेकिन शारीरिक दूरी का पालन होता नहीं दिखा। लोगों में सब्जी खरीदने की होड़ दिखी।

: मीठापुर सब्जी - शाम 5:00 बजे :
मीठापुर में किराना की छोड़ सारी दुकानें बंद थीं लेकिन सब्जी मंडी में सड़क किनारे कई दुकानें सजी थीं। जैसे-जैसे शाम ढलती जा रही थी लोगों की भीड़ मंडी की ओर बढ़ती जा रही थी। चेहरे पर मास्क लगाए लोग दुकानदारों को घेरे सब्जी का मोल-भाव करते दिखाई पड़ रहे थे। जब कैमरे का फ्लैश दिखा तो कुछ लोग आपस में बात करते हुए 'अरे भाई थोड़ी दूरी बनाकर सब्जी खरीदो' कहते दिखे। दुकान लगाए संतोष ने बताया कि भईया यहां पर रोज का यही हाल है। पुलिस की गाड़ी जब आती है तो लोग उसे देख सतर्क हो जाते हैं नहीं तो रोजाना शाम में यही दृश्य होता है। लोग मास्क लगाकर तो आते हैं लेकिन शारीरिक दूरी का पालन नहीं कर पाते। ऐसे हाल में संक्रमण तो बढ़ेगा ही न।
: अंटा घाट सब्जी मंडी - शाम छह बजे : अंटा घाट सब्जी मंडी शाम होते ही ग्राहकों की भीड़ से पटी रहती है। गुरुवार की शाम पांच बजे कुछ ऐसा ही दृश्य देखने को मिला। कई लोग सड़क किनारे गाड़ियों को पार्क कर बिना शारीरिक दूरी का पालन करते हुए सब्जी का मोलभाव करते दिखाई दिए। इसी बीच पुलिसकर्मी को देख दुकानदार और लोग भी थोड़ा सतर्क होकर सामान की खरीदारी करते नजर आए। प्रशासन की सख्त कार्रवाई का असर मंडी में दिखा।
- - - - - - - - -

अन्य समाचार