वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टेस्ट में गेंदबाजी नहीं करेंगे बेन स्टोक्स

हाल ही में नंबर एक टेस्ट ऑलराउंडर बने इंग्लिश खिलाड़ी बेन स्टोक्स (Ben Stokes) वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में बतौर बल्लेबाज खेलते नजर आ सकते हैं। मैच से पहले कप्तान जो रूट (Joe Root) ने संकेत दिए हैं कि स्टार ऑलराउंडर स्टोक्स आखिरी टेस्ट मैच में गेंदबाजी नहीं करेंगे।

मैनचेस्टर में हुए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान स्टोक्स तकलीफ में दिखे थे। जिसके बाद उनकी फिटनेस को लेकर सवाल उठ रहे थे। हालांकि कोच क्रिस सिल्वरवुड ने अपने बयान में कहा था कि स्टोक्स पूरी तरह से ठीक है और टीम मैनेजमेंट का उन्हें ब्रेक देने का कोई इरादा नहीं है।
प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रूट ने कहा, "एक बल्लेबाज के रूप में खेलना निश्चित रूप से ठीक है। ये देखना है कि वो गेंद के साथ कितना प्रभाव छोड़ सकते हैं। वो गेंदबाजी करने के लिए फिट नहीं है, तो हम चीजों को थोड़ा बदलेंगे। बेन ने पूरे समय (दूसरे टेस्ट में) मैदान पर काफी समय बिताया, इसलिए ये उनके लिए काफी लंबा खेल था। हम देखेंगे कि वो मैच की सुबह कैसे हैं।"
अनुभवी तेज गेंदबाजों-जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड की तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की 14 सदस्यीय टीम में वापसी हुई है।
ये तीनों तेज गेंदबाज दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे, जिसमें इंग्लैंड को 113 रनों से जीत मिली थी। इंग्लैंड की टीम दूसरे टेस्ट में स्टुअर्ट ब्रॉड, सैम कर्रन और क्रिस वोक्स की तिकड़ी के साथ मैदान पर उतरी थी।

अन्य समाचार