जम्मू कश्मीर में आए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर दर्ज की गई इतनी तीव्रता

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कोरोना संकट के बीच देशभर में भूकंप आने का सिलसिला थमता हुआ नजर नहीं आ रहा है। शुक्रवार को सुबह-सुबह एक बार फिर जम्मू कश्मीर में भूकंप के झटके महसूस किये गए। सुबह 5 बजे भूकंप के हल्के झटके महसूस होने से लोगों पर इतना प्रभाव तो नहीं पड़ा। लेकिन बार-बार आ रहे भूकंप एक बड़ी तबाही की संकेत जरूर दे रहा है। रिक्टर स्केल पर भूकंप के झटके 3.0 दर्ज की गई।

An earthquake of magnitude 3.0 struck 89km East of Katra, Jammu and Kashmir at 5:11 am today: National Centre for Seismology (NCS)
इससे पहले महाराष्ट्र में रात करीब 9:30 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.5 महसूस की गई। भूकंप का केंद्र सतारा में 10 किलोमीटर की गहराई में बताया गया है।
दिल्ली के एजुकेशन डायरेक्टर का अंडमान ट्रांस्फर, सिसोदिया ने अमित शाह पर साधा निशाना
बाहर निकले लोग महाराष्ट्र भूकंप के हल्के झटके महसूस किए जाने के बाद लोग अपने अपने घरों से तेजी से बाहर निकलने लगे। हालांकि किसी भी प्रकार की कोई हताहत की खबर सामने नहीं आई है। बता दें, पिछले महीने 20 जून को भी सतारा में 2 बार भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। जिसकी तीव्रता 4.8 और 3.0 मापी गई थी। हालांकि अब तक तीनों झटके से किसी भी प्रकार की कोई नुकसान की खबर नहीं मिली।

अन्य समाचार